Kolkata rape-murder case: 'हां वो चिल्ला रही थी....' कोलकाता रेप मर्डर के आरोपी का CBI पूछताछ में कबूलनामा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को एक ट्रेनी महिला डॉक्टर की हत्या के मामले में  आरोपी संजय रॉय ने अब सीबीआई की पूछताछ में इस जघन्य अपराध को कबूल कर लिया है। संजय ने स्वीकार किया कि उसने महिला डॉक्टर का बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या इसलिए की क्योंकि वह लगातार चिल्ला रही थी।

सूत्रों के अनुसार, संजय रॉय, जो कि एक अच्छा बॉक्सर भी है,उसने पीड़िता का गला इस कदर दबाया कि वह अपना बचाव नहीं कर पाई। संजय ने गला तब तक दबाए रखा जब तक पीड़िता की मौत नहीं हो गई।

संजय का पॉलीग्राफ टेस्ट और गिरफ्तारी का विवरण:
संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट कोलकाता की प्रेसीडेंसी जेल में किया गया, जहां उसे गिरफ्तार कर बंद किया गया था। सीबीआई ने इस मामले में संजय रॉय सहित अन्य सात लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवाया, ताकि जांच को सही दिशा मिल सके। हालाँकि, इस टेस्ट के नतीजों को कानूनी सबूत के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, लेकिन इससे जांच में सहायता मिलती है। कोलकाता पुलिस ने 10 अगस्त को संजय रॉय को उस वक्त गिरफ्तार किया जब सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद सीसीटीवी फुटेज और मौके पर मिले सबूतों से उसकी पहचान हुई।

संजय रॉय की background:
संजय रॉय 2019 से नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस के साथ काम कर रहा था और उसने कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से नजदीकी संबंध बना लिए थे, जिसके बाद उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की पुलिस चौकी में तैनात किया गया। इस हत्याकांड ने देशभर में आक्रोश फैला दिया है, जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News