किसानों के समर्थन में खुलकर उतरी शिवसेना, संजय राउत बोले- मैं जा रहा हूं गाजीपुर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के बाद अब शिवसेना भी क‍ृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में खुलकर सामने आ गई है। इसी कड़ी में शिवसेना के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात करने आज गाजीपुर पहुंचेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

PunjabKesari

राउत ने ट्वीट कर दी जानकारी 
राउत ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि किसान आंदोलन जिंदाबाद। मैं आज आंदोलनरत किसानों से मिलने के लिए दोपहर एक बजे गाजीपुर जाऊंगा। जय जवान, जय किसान।' उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार ने किसानों के हित में अनेक फैसले लिए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संकट के समय में किसानों के साथ खड़े थे। किसानों को होने वाली परेशानी और उनके आंसुओं से दुख होता है। उद्धव ठाकरे की ओर से मिले आदेश के बाद आज में गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसानों से मुलाकात करूंगा।

PunjabKesari
भारी मात्रा में गाजीपुर पहुंच रहे किसान 
भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों और इसके नेता राकेश टिकैत के गाजीपुर यूपी गेट पर जमे रहने और टिकैत की भावनात्मक अपील के बाद राजस्थान, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड से काफी संख्या में किसान यहां पहुंच रहे हैं। प्रदर्शनकारी नवंबर से ही दिल्ली-मेरठ राजमार्ग के एक हिस्से पर काबिज हैं। गाजियाबाद प्रशासन द्वारा प्रदर्शनकारियों को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे खाली करने का अल्टीमेटम देने के बाद आशंका बढ़ गई थी कि प्रदर्शनकारियों को गाजीपुर से जबरन हटा दिया जाएगा। लेकिन राकेश टिकैत की भावनात्मक अपील पर वहां किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा। 

PunjabKesari
किले में तब्दील हुए प्रदर्शन स्थल
ऐसे में  किसानों के प्रदर्शन स्थलों को किले में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने वहां सुरक्षा कड़ी कर दी और बैरीकेड की संख्या बढ़ा दी। दिल्ली-उत्तरप्रदेश की सीमा पर गाजीपुर में वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए कई स्तरीय बैरीकेड लगाए गए हैं।  स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और वाहनों की जांच की जा रही है। 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बाद यह कदम उठाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News