संपर्क फॉर समर्थनः इमाम से मिले केंद्रीय मंत्री गोयल, बुखारी ने सरकार को घेरा

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 09:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः “संपर्क फॉर समर्थन” के तहत बीजेपी के नेता देशभर में गणमान्य लोगों से मिल रहे हैं और मोदी सरकार द्वारा चार सालों में किए गए कार्यों की एक बुक भेंट कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत शनिवार को केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से मुलाकात की और मोदी सरकार के कार्यों की सूची सौंपी। उन्होंने बुखारी से मोदी सरकार के लिए मुसलमानों का समर्थन मांगा।

दोनों के बीच मुलाकात गर्मजोशी से हुई, लेकिन जैसे ही मीडिया ने शाही इमाम से इस मामले पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि वह हमारे यहां आए थे। ये तो ठीक है, लेकिन देशभर में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें गालियां दी जा रही हैं, उन पर हमले किए जा रहे हैं। इमाम ने कहा कि उन्हें यदि कुछ करना है तो ये ठीक है, लेकिन हमारी ढेर सारी शिकायतें हैं। चुनाव में सिर्फ एक साल बचा है। अगर वे कुछ करते हैं तो हम इसका स्वागत करेंगे।

— Vijay Goel (@VijayGoelBJP) June 9, 2018


बुखारी ने कहा, पीएम एक तरफ कहते हैं कि मुसलामानों के एक हाथ में कंम्प्यूटर और दूसरे हाथ में कुरान। वहीं यहां लिचिंग घटनाएं हो रही हैं।

मुख्तार अब्बास नकवी ने भी की मुलाकात
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को “संपर्क फॉर समर्थन” अभियान के तहत शैक्षणिक और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले मुस्लिम समाज के कुछ प्रमुख लोगों से मुलाकात की और कहा कि सामाजिक सौहार्द और सहिष्णुता भारत के डीएनए में है।

— Mukhtar Abbas Naqvi (@naqvimukhtar) June 9, 2018


‘इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर’ के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी और मुस्लिम समाज के कुछ अन्य प्रमुख लोगों से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा कि मैने प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के चार सालों में ‘समावेशी-सर्वस्पर्शी विकास’ के लिए किये गये कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में अमन शांति, इंसानी, मूल्यों की मजबूत आवाज बन चुके हैं। अमन और इंसानियत की दुश्मन ताकतें अलग-थलग पड़ चुकी हैं। ऐसी हताश-निराश ताकतें अमन-शांति के माहौल को खराब करने की साजिशें कर रही हैं, लेकिन लोगों की एकजुटता और अमन शांति के प्रति प्रतिबद्धता ऐसी ताकतों को हराएंगी।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News