सड़क किनारे सूटकेस से निकली लड़की की लाश, बाहर मंडरा रहे थे कुत्ते

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:40 AM (IST)

गाजियाबाद(नवोदय टाइम्स): साहिबाबाद के अर्थला इलाके में जीटी रोड के किनारे दशमेश वाटिका है। इसके बराबर में सरकारी जमीन खाली पड़ी हुई है। सोमवार को यहां सूटकेस में बंद एक युवती की लाश पड़ी देखी गई। जमीन के पास ही कबाड़े का काम करने वाले शरीफ ने बताया कि सुबह करीब 6 बजे उन्होंने सरकारी जमीन में एक सूटकेस पड़ा देखा। सूटकेस पर आवारा कुत्ते मंडरा रहे थे। पास जाकर देखा तो सूटकेस को चादर में लपेटा गया था। सूटकेस के बाहर युवती के बाल और हाथ निकला हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद शरीफ ने यूपी.112 पर कॉल कर पुलिस को मामले की सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शी शरीफ ने बताया कि पुलिस ने उससे ही सूटकेस खुलवाया। सूटकेस के खुलने पर पुलिस और आसपास के लोग हैरत में पड़ गए। उसके अंदर एक युवती की लाश रखी हुई थी।

युवती के हाथ पैर उसके ही कपड़े से बांधे गए थे। उसका मुंह नीला पड़ा हुआ था और मुंह से खून निकल रहा था। साथ ही युवती की बॉडी अकड़ी हुई थी। बामुश्किल उसके हाथ पांव सीधे किए गए। इससे पुलिस को अंदेशा है कि कुछ घंटे पूर्व युवती की कहीं और हत्या की गई और फिर शव को यहां लाकर ठिकाने लगा दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से युवती का शव सूटकेस से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रत्यक्षदर्शी शरीफ का कहना है कि युवती की उम्र करीब 22 साल प्रतीत हो रही थी। उसके हाथ व पैरों में मेंहदी लगी थी। दोनों कानों में टॉप्स पहन रखे थे। लेकिन हाथों की चूडिय़ां पीतल की थी। वह मध्यम परिवार से लग रही थी। लाश को देखने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि मृतका नवविवाहिता हो सकती है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना था कि युवती की हत्या पारिवारिक कारणों से किया जाना प्रतीत हो रहा है। 


मौके पर मिले कार व बाइक के निशान
मौके पर जांच के दौरान पुलिस को कार व बाइक के पहियों के निशान मिले हैं। जिससे अंदेशा है कि हत्यारोपी सूटकेस बंद लाश को गाड़ी में रखकर लाए होंगे। साथ ही अन्य आरोपी कार के साथ बाइक से आए हो होंगे। अंदेशा है कि आरोपी लाश को हिंडन नदी में ठिकाने लगाना चाहते थे, लेकिन हिंडन नदी के आसपास पुलिस से सामना होने पर उन्होंने लाश को खाली पड़ी सरकारी जमीन में ही फेंक दिया और फरार हो गए। पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए हैं। जिनके आधार पर जांच की जा रही है। मौके का निरीक्षण करने पहुुंचे एसएसपी : चंूकि मामला युवती की हत्या और लाश को सूटकेस में बंद कर ठिकाने लगाने का था, लिहाजा सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी डॉ.मनीष कुमार मिश्र और साहिबाबाद के सीओ और एसएचओ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। 

लॉकडाउन के दौरान फेंका शव
उत्तर प्रदेश मेेंं प्रत्येक हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक का पूर्ण लॉकडाउन जारी है। इस दौरान पुलिस भी लोगों से बेवजह घर से न निकलने की अपील करती है। साथ ही सड़कों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहता है। जगह-जगह बेरियर लगाकर पुलिस को चेकिंग के आदेश हैं। बावजूद इसके हत्यारोपी सूटकेस में युवती की लाश रखकर व्यस्तम जीटी रोड के किनारे सरकारी जमीन में लाश फेंक कर चले गए और पुलिस को उनकी भनक तक नहीं लग सकी। माना जा रहा है कि आरोपी लॉकडाउन के दौरान ही लाश को ठिकाने लगाने में कामयाब हो गए। प्रत्यक्षदर्शी शरीफ ने बताया कि रविवार देर रात को वह इस जगह टॉयलेट करने आए थे। तब तक वहां कोई लाश नहीं पड़ी थी। संभव है कि आरोपियों ने पुलिस के सो जाने के बाद तड़के के वक्त लाश को यहां लाकर फेंका होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News