'भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की शहादत पर दुख हुआ', लद्दाख हादसे पर बोले राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में शुक्रवार को नदी पार करते समय एक टैंक के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच भारतीय सेना के जवानों की मौत पर शनिवार को दुख व्यक्त किया।राजनाथ सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "लद्दाख में एक टैंक में नदी पार करते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ है। हम राष्ट्र के लिए अपने वीर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे।" उन्होंने कहा, "शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में राष्ट्र उनके साथ खड़ा है।" 
 

पांच बहादुरों की जान जाने से बेहद दुखी हूं- खरगे 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वह दुर्घटना और इसमें हुई जानमाल की हानि की खबर से बहुत व्यथित हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "लद्दाख में टी-72 टैंक को नदी पार कराते समय एक जेसीओ समेत भारतीय सेना के पांच बहादुरों की जान जाने से बेहद दुखी हूं। इस दर्दनाक त्रासदी का शिकार हुए सैन्यकर्मियों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश हमारे बहादुर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को सलाम करता है।"

अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया
अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने एक्स पर लिखा, "यह जानकर बहुत दुख हुआ कि लद्दाख के न्योमा-चुसुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास अचानक आई बाढ़ में पांच सैनिकों सहित एक टी-72 टैंक बह गया। हमारे बहादुर सैनिकों की सुरक्षा और कुशलता के लिए प्रार्थना करता हूं।"

सेना के पांच जवान शहीद 
इससे पहले शुक्रवार शाम को लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में सेना का एक टैंक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी और चार जवान समेत पांच भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए थे। रक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सभी पांच शव बरामद कर लिए गए हैं।

नदी पार करते समय हुआ हादसा 
रक्षा अधिकारियों ने बताया कि नदी पार करने के अभ्यास के दौरान सेना के जवान जिस टी-72 टैंक का संचालन कर रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। शुक्रवार को जलस्तर में अचानक वृद्धि के कारण यह दुर्घटना हुई। रक्षा अधिकारियों ने प्रारंभिक पुष्टि में कहा, "घटना के समय टैंक में पांच सैनिक थे, जिनमें एक जूनियर कमिश्नर अधिकारी और चार जवान शामिल थे। एक व्यक्ति का पता लगा लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश अभी भी जारी है।"अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News