आतंकवादी संबंधों के आधार पर कर्मचारियों को बर्खास्त करने से समस्या और बढ़ेगी: फारूक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 06:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को सरकार को चेतावनी दी कि आतंकवादियों से संबंध के आधार पर कर्मचारियों को बर्खास्त करने से और समस्याएं पैदा होंगी। अब्दुल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार को इसे रोकना चाहिए। आतंकवाद कम नहीं होगा, यह बढ़ेगा और उनके लिए (सरकार) और समस्याएं पैदा होंगी।'' वह सरकारी कर्मचारियों को आतंकवादियों से संबंध और अलगाववाद सहित विभिन्न आधार पर बर्खास्त करने से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से संबंध रखने के आरोप में 22 सितंबर को दो पुलिसकर्मियों सहित छह सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

यह पूछने पर तय प्रक्रिया का पालन किए बगैर नियुक्त किए गए कर्मचारियों की बर्खास्तगी के बारे में उनका क्या कहना है तो जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने लोगों को नौकरियां दी थीं ताकि वे आजीविका चला सकें।

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि हमने पैसे लिए थे या भ्रष्टाचार (भर्ती में) था। हमने लोगों को नौकरियां दीं ताकि वे आजीविका चला सकें। अब अगर वे उन्हें बर्खास्त कर रहे हैं तो उनके बच्चे क्या करेंगे? वे रोजाना की जरूरतों को कैसे पूरी कर सकेंगे?'' एक सवाल के जवाब में श्रीनगर से लोकसभा सदस्य ने कहा कि जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग की अगली बैठक के बारे में उन्हें पता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News