महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सरकारी गवाह बनना चाहता है सचिन वाजे, ED को लिखी चिट्ठी

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस के बर्खास्त अधिकारी सचिन वाजे ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को एक पत्र लिख कर कहा है कि वह केंद्रीय एजेंसी द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में एक सरकारी गवाह बनना चाहता है। एंटीलिया विस्फोटक मामले में वर्तमान में न्यायिक हिरासत में चल रहा वाजे धन शोधन मामले में भी एक आरोपी है जिसमें देशमुख को गिरफ्तार किया गया है।

 

ED के सहायक निदेशक तासीन सुल्तान को लिखे अपने पत्र में वाजे ने कहा कि मैं एक सक्षम मजिस्ट्रेट के समक्ष उपरोक्त संदर्भित मामले के संबंध में मुझे ज्ञात सभी तथ्यों का सत्य और स्वैच्छिक प्रकटीकरण करने को तैयार हूं। पूर्व सहायक पुलिस निरीक्षक (API) ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 306, 307 के तहत क्षमा प्रदान करने के लिए इस आवेदन पर विचार करें।

 

CRPC की धारा 306 और 307 एक अपराध में एक साथी को क्षमादान देने के लिए अदालत की शक्तियों से संबंधित है। इस मामले से संबंधित एक अन्य घटनाक्रम में ED ने बुधवार को यहां एक विशेष अदालत के समक्ष देशमुख की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि इसमें कोई विशेष बात नहीं है और यह खारिज किए जाने योग्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News