वाइब्रेंट गुजरात समिट 2019 के उद्घाटन के लिए रूपाणी ने मोदी को आमंत्रित किया

Saturday, Dec 08, 2018 - 10:18 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अगले साल राज्य में आयोजित होने वाले द्विवार्षिक वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘वाइब्रेंट गुजरात’ के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। इस कार्यक्रम में 100 से अधिक देशों के हिस्सा लेने की संभावना है।

‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019’ का आयोजन प्रदेश की राजधानी गांधीनगर में 18-20 जनवरी के बीच होगा। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि रूपाणी ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान द्विवार्षिक सम्मेलन के नौवें संस्करण की तैयारियों के बारे में उन्हें अवगत कराया।

विज्ञप्ति में कहा गया है, " प्रधानमंत्री के आवास पर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री और गुजरात सरकार के वरिष्ठ सचिवों ने प्रधानमंत्री को आगामी वाइब्रेंट समिट की तैयारियों के बारे में अवगत कराया।’’ विज्ञप्ति में रूपाणी के हवाले से कहा गया है कि केंद्र ने तीन दिन के इस आयोजन को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार को समर्थन दिया है। इस सम्मेलन में 12 ‘साझीदार देश’ होंगे। वर्ष 2003 में मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते इस आयोजन की शुरुआत हुई थी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सम्मेलन के नौवें संस्करण में 100 से अधिक देशों के 30,000 से अधिक प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है। 

Pardeep

Advertising