RSS कार्यकर्ता ने खुद को लगाई आग, दौड़ते हुए लगाए 'भारत माता' के जयकारे

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के जयपुर में एक राष्ट्रीय संवयसेवक संघ के कार्यकर्ता ने खुद को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। वह शख्स 'भारत माता की जय' के जयकारे लगाता हुआ 100 मीटर तक दौड़ता रहा। जलते शख्स को बीच सड़क दौड़ता देख इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया। आरएसएस कार्यकर्ता को जल्द अस्पलाल ले जाया गया जहां उसकी हलत नाजुक बताई जा रही है। 
PunjabKesari
आत्मदाह करने वाले युवक के दोस्तों के अनुसार वह दो अप्रैल को देश भर में हुई हिंसा से परेशान था, जिससे आहत होकर उसने यह कदम उठाया। संघ कार्यकर्ता का नाम रघुवीर शरण अग्रवाल है वह वैशाली नगर में क्राउन प्लाजा के फ्लैट में रहता है। घटना के दिन वह अकेले की घर से निकल गया था जिसके बाद उसने आम्रपाली चौराहे पर पहुंच कर खुद पर और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस को दिए बयान में रघुवीर ने कहा कि वह समाज में फैल रही नफरत से परेशान है जिस कारण उसने खुद को आग लगा ली है। जानकारी के अनुसार आरएसएस कार्यकर्ता का शरीर 80 फीसदी तक जल गया है इलाज के लिए उन्हें दिल्ली रेफर किया गया है। 
PunjabKesari
वहीं रघुवीर ने आग लगाने से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली थी । जिसमें लिखा था कि स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी और देखा कि चारों तरफ गिद्ध मंडरा रहे है। जब हम दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं तो चाहे कोई भी हो, उसका स्वयं का विवेक शून्य हो जाता है। भाई से भाई को लड़वा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News