Rajasthan के 65 लाख किसानों के खातों में डाले गए 650 करोड़ रूपए: मंत्री गौतम कुमार

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 05:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री (पीएम) किसान सम्मान निधि योजना के तहत राजस्थान के 65 लाख किसानों के खातों में 650 करोड़ रुपए डाले गए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के संकल्प पत्र की सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

PM किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के किसानों के खातों में डाले गए पैसे
सहकारिता मंत्री गौतम कुमार ने विधानसभा में कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 65 लाख किसानों के खाते 650 करोड़ रुपए डाले गए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के संकल्प पत्र की सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। सहकारिता मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पहली बार पीएम-किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खातों में राशि का सीधा अंतरण किया गया है।

देय वित्तीय सहायता राशि प्रति परिवार 8 हजार रुपए वार्षिक करने की घोषणा की
इससे पहले विधायक मनीष यादव के मूल प्रश्न के लिखित उत्तर में सहकारिता मंत्री ने बताया कि पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत किसानों के लिए देय वित्तीय सहायता राशि प्रति परिवार छह हजार रुपए से बढ़ाकर आठ हजार रुपए वार्षिक करने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि इस क्रम में ‘‘मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना'' के तहत प्रथम किश्त के रूप में 1000 रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे अंतरित किए गए हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News