ऑस्कर जीतने पर राज्यसभा में RRR की गूंज, धनखड़ बोले- मैं भी एक्टर होता अगर...जया बच्चन हुईं नाराज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ऑस्कर में दो भारतीय फिल्मों ने RRR और elephant whisperers ने भारत का नाम ऊंचा किया। ऑस्कर में elephant whisperers ने शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री में अवॉर्ड जीता जबकि RRR के गाने नाटू-नाटू ने दुनिया का दिल जीत लिया।

 

राज्यसभा में भी RRR के नाटू-नाटू गाने को ऑस्कर मिलने पर राज्यसभा में भी बधाई दी गई। इस दौरान राज्यसभा सांसद जया बच्चन संसद में RRR की तारीफ करती हुई नाराज हो गई। वहीं सभापति जगदीप धनखड़ ने भी हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि अगर मैं वकील न होता तो एक एक्टर होता। धनखड़ ने कहा कि मैं भी एक्टर बनना चाहता था लेकिन वकील बन गया।

 

 धनखड़ ने इस उपलब्धि का जिक्र करते हुए कहा कि लॉस एंजिलिस में संपन्न 95वें एकेडमी पुरस्कार समारोह ‘हमारे लिए गौरव के क्षण' थे। जैसे ही उन्होंने फिल्म RRR के गीत ‘नाटु नाटु' और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स' का जिक्र किया, पूरे सदन ने तालियां बजाकर और मेज थपथपाकर अपनी खुशी का इजहार किया। धनखड़ ने कहा, ‘‘दोनों फिल्मों की उपलब्धि भारत में निर्मित सिनेमा के विस्तार की नयी पहचान को दर्शाती है। इससे भारत के फिल्म उद्योग का अंतरराष्ट्रीयकरण और प्रभावित होगा। ये उपलब्धियां विशाल प्रतिभा, अपार रचनात्मकता और भारतीय कलाकारों के प्रतिबद्ध समर्पण की वैश्विक सराहना को भी दर्शाती हैं।'' 

 

खफा हुईं जया बच्चन

जया बच्चन RRR मूवी की तारीफ कर रही थीं और तभी उन्हें किसी ने बीच में ही टोक दिया। इस पर जया ने नाराजगी जताई। जया ने भाषण के दौरान टोकने पर नाराजगी जताते हुए एक सांसद से कहा कि क्या नीरज आप हमेशा ऐसा करते हैं। जया ने कहा कि ये बीच में टोकने की आजकल बीमारी होती जा रही है।

 

जया ने सांसद से कहा कि जब कोई सभ्य बात कर रहा हो तो असभ्यता नहीं दिखानी चाहिए। दरअसल, जया ने कहा था कि ऑस्कर किसी उत्तर-दक्षिण नहीं, केवल भारतीय ने जीता है। जया ने जैसे ही सांसद पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आवाज हमारे पास भी है, इस पर जगदीप धनखड़ ने उन्हें शांत करते हुए कहा कि मैडम आपकी आवाज नहीं, बुलंद आवाज है और हम इसे जानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News