रोम: PM मोदी-G20 नेताओं ने ऐतिहासिक ट्रेवी फाउंटेन का किया दौरा, सिक्का उछाल सबने मांगी यह दुआ

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 04:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को G20 शिखर समिट से इतर विश्व के अन्य नेताओं के साथ यहां प्रसिद्ध ट्रेवी फाउंटेन का दौरा किया। यह फव्वारा इटली के सबसे अधिक देखे जाने वाले स्मारकों में से एक है और पर्यटकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। सभी नेताओं ने सिक्का उछाल कर अपने देश, नागरिकों और गृहों की खुशहाली, समृद्धि की कामना की। ऐतिहासिक फव्वारे ने उन कई फिल्मकारों को आकर्षित किया है, जिन्होंने बारोक कला-शैली वाले इस स्मारक को रूमानी स्थल के प्रतीक के रूप में लोकप्रिय बनाया है।

PunjabKesari

G20 इटली ने ट्वीट किया कि G20 के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुखों ने G20 रोम सम्मेलन के दूसरे दिन की शुरुआत शहर के एक प्रतीकात्मक स्थान ट्रेवी फाउंटेन की सैर के साथ की, जो दुनिया के सबसे खूबसूरत फव्वारों में से एक है। लगभग 26.3 मीटर ऊंचा और 49.15 मीटर चौड़ा, यह शहर का सबसे बड़ा बारोक फव्वारा है और दुनिया के सबसे प्रसिद्ध फव्वारों में से एक है।

PunjabKesari

प्रसिद्ध फव्वारे का दौरा करने के बाद मोदी स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ द्विपक्षीय वार्ता में भाग लेंगे। वह सतत विकास पर एक सत्र और एक अन्य कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रेगी के निमंत्रण पर 30 से 31 अक्तूबर तक रोम में G20 शिखर समिट में भाग ले रहे हैं। इटली पिछले साल दिसंबर से G20 की अध्यक्षता कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News