BREAKING: पुणे ISIS मॉड्यूल से जुड़ा वांछित आतंकवादी रिजवान अब्दुल दिल्ली में गिरफ्तार,  3 लाख रुपये का था इनाम

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने पुणे  ISIS  मॉड्यूल से जुड़े वांछित आतंकवादी रिजवान अब्दुल को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया है। इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया ( ISIS ) से जुड़ी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के कारण अब्दुल के सिर पर 3 लाख रुपये का इनाम था। 

पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल में अहम भूमिका के लिए अधिकारियों ने अब्दुल पर 3 लाख रुपये का इनाम रखा था, जिसकी विभिन्न आतंकी-संबंधी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए जांच चल रही है।
 
यह गिरफ्तारी देश में आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है। अब्दुल की संलिप्तता और कनेक्शन के बारे में अधिक जानकारी उजागर करने के लिए आगे की जांच चल रही है।

 NIA ने पहले इसी मॉड्यूल में शामिल रिजवान के कई सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान, स्पेशल सेल ने एक पिस्तौल सहित हथियारों का जखीरा भी बरामद किया, जो आतंकवादी गतिविधियों में रिजवान की सक्रिय भागीदारी का संकेत देता है।
 
रिज़वान वर्षों तक पकड़ से बचता रहा, जिससे उसकी गिरफ्तारी भारत के भीतर सक्रिय आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट करने के चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता बन गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News