ऋषि कपूर ने ''खुल्लम-खुल्ला'' माना- हां, पी थी दाऊद के साथ चाय, किए और भी कई खुलासे

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2017 - 10:29 AM (IST)

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए जहां भारत सरकार पूरी जद्दोजहद कर रही है वहीं बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने इस आरोपी से मुलाकात की बात खुद कबूल की है। दरअसल ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेंसर्ड' में दाऊद से हुई उस मुलाकात के बारे में खुल कर बात की। ऋषि ने बताया कि साल 1988 में वह अपने करीबी दोस्त बिट्टू आनंद के साथ आशा भोंसले और आरडी बर्मन के प्रोग्राम में शामिल होने दुबई गए थे, जहां उनकी मुलाकात दाऊद इब्राहीम से हुई थी। एक अंग्रेजी अखबार ने इस आत्मकथा के प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स की इजाजत से किताब के कुछ संपादित अंश छापे हैं। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक ऋषि कपूर ने किताब में लिखा कि एयरपोर्ट पर दाऊद के एक गुर्गे ने उन्हें फोन देते हुए कहा, दाऊद साब आपसे बात करेंगे।

ऋषि ने बताया, 'फोन पर दाऊद ने उनका स्वागत किया और कहा कि किसी भी चीज की जरूरत हो तो मुझे बता दें, उसने मुझे अपने घर भी बुलाया। मैं इस सब से भौचक्का था।' हालांकि इसके साथ ही वह बताते हैं कि उन्हें इसमें बुराई नहीं लगी और उन्होंने दाऊद का न्यौता स्वीकार कर लिया। ऋषि ने कहा कि दाऊद सफेद रंग की शानदार इटैलियन ड्रेस में आया और उसने गर्मजोशी से हमारा स्वागत किया और उनकी यह मुलाकात करीब 4 घंटे तक चली। उसने बहुत-सी चीजों के बारे में बात की। दाऊद ने उन्हें बताया कि उसे फिल्म 'तवायफ' में ऋषि का काम बहुत पसंद आया, क्योंकि उसमें किरदार का नाम दाऊद था।' ऋषि कपूर के मुताबिक, दाऊद ने इस दौरान कहा कि उसने बस छोटी-मोटी चोरियां की हैं, लेकिन कभी किसी को जान से नहीं मारा। हां किसी को मरवाया जरूर है।'

PunjabKesari

फिल्म डीडे में दाऊद का किरदार निभा चुके ऋषि कपूर ने बताया है कि यह घटना 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट से पहले की थी और उस वक्त मैं दाऊद को भगोड़ा नहीं समझता था, तब तक वह महाराष्ट्र के लोगों का दुश्मन भी नहीं था। ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा में फिल्म 'कर्ज' के फ्लॉप होने से उन्हें हुए डिप्रेशन का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया है कि 1980 में आई फिल्म कर्ज से उन्हें बहुत उम्मीदें थीं लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ, तो वे गहरे डिप्रेशन में चले गए। ऋषि ने किताब में खुद के बारे में बताया कि कर्ज फिल्म के फ्लॉप के बाद कैमरे के सामने जाने से भी डरने लगे। इसके बाद डॉक्टरों को बुलाया गया, वह कुछ साइकियाट्रिस्ट से भी मिले लेकिन फिर थोड़े समय बाद उन्हें ऐसा हुआ कि अब खुद को संभालना होगा और उसके बाद धीरे-धीरे सब सामान्य होने लग गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News