See More

कोरोना से बचाने के लिए बदल दिया रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा ऑफर

2020-04-25T23:36:56.623

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सबसे जरूरी है। लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में एक ई-रिक्शा चालक ने अपने रिक्शे को कुछ ऐसा डिजाइन किया कि इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के सभी निमय फॉलो होते हैं। इस डिजाइनको देखकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी खुद को इस शख्स की तारीफ करने से नहीं रोक पाए।

सा है रिक्शा का डिजाइन 
इस ई-रिक्शा के डिजाइन सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। रिक्शा का विडियो आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। रिक्शा चालक पश्चिम बंगाल का लग रहा है। इस रिक्शा को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि कोई भी सवारी एक दूसरे को टच नहीं कर पाएगी। रिक्शा में चालक समेत 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। हर सवारी के बैठने के लिए अलग सेक्शन तैयार किया गया है।
 

आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब ऑफर 
आनंद महिंद्रा ने इस खोज की तो तारीफ की ही, साथ ही इस शख्स को जॉब का ऑफर भी दिया है। उन्होंने कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर से इस ड्राइवर को रिसर्च एंड डिवेलपमेंट टीम में बतौर एडवाइजर अपॉइंट करने की सलाह दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'हमारे देश के लोगों की तेजी से नया खोजने की और नई परिस्थितियों में ढल जाने की क्षमता देख मैं हमेशा हैरान रह जाता हूं।' 

 


Yaspal

Related News