आधी रात को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़, पुलिस ने 9 लोगों को किया अरेस्ट

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बुधवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने तोड़फोड़ की और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के साथ मारपीट की। इसके बाद गुरुवार को रेजिडेंट डॉक्टर, छात्र और नर्सिंग स्टाफ ने सुरक्षा की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

PunjabKesari

पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए तीन एफआईआर दर्ज की हैं और 46 उपद्रवियों की पहचान की है, जिनमें से 9 को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना उस समय हुई जब महिला ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर हजारों महिलाएं 'रीक्लेम द नाइट' मार्च में शामिल हो रही थीं। पुलिस के अनुसार, करीब 40 लोगों का एक समूह अस्पताल परिसर में घुस आया और तोड़फोड़ की।

PunjabKesari

बदमाशों ने इमरजेंसी वार्ड, नर्सिंग स्टेशन और अन्य हिस्सों को नुकसान पहुँचाया और सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। इस घटना से दिल्ली और अन्य राज्यों के मेडिकल स्टाफ में गुस्सा फैल गया है। कोलकाता पुलिस ने घटना में शामिल भीड़ की तस्वीरें जारी की हैं और आम जनता से उनकी पहचान करने में मदद की अपील की है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बीजेपी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी नेता दिलीप घोष ने एक वीडियो जारी कर कहा कि आरोपियों के चेहरे से साफ है कि उन्हें कानून-व्यवस्था का कोई डर नहीं है। इस बीच गुरुवार को सीबीआई की टीम पीड़िता के घर जाकर परिवार वालों का बयान रिकॉर्ड कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News