इस्तीफा देने वाले BJP सांसदों को 30 दिन में खाली करना होगा सरकारी बंगला, इन 9 सासंदों को जारी हुआ नोटिस

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 11:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों को मैदान में उतारा था। अब सूत्रों की ओर से बताया गया है कि विधानसभा में जीतकर आए सभी सांसदों को 30 दिन के भीतर दिल्ली में अफने-अपने सरकारी बंगले खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। गुरुवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा था कि उन्होंने चुनावों में जीत के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल समेत नौ लोकसभा सांसदों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

किरोड़ी लाल मीणा ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दो केंद्रीय मंत्रियों के अलावा इस्तीफा देने वाले सांसदों में मध्य प्रदेश से राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राजस्थान से दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और छत्तीसगढ़ से गोमती साई व अरुण साव शामिल थे। उधर, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

प्रधान मंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुंडा को कृषि मंत्रालय और किसान कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया, जबकि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर को MoS के रूप में जल शक्ति का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वहीं केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया था। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार को जनजातीय मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News