''सद्दाम हुसैन'' को भारत में नहीं मिल रही नौकरी!

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2017 - 05:58 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले एक शख्स काे सद्दाम हुसैन नाम होने की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। नौकरी ढूंढ रहे इस शख्स को अबतक 40 बार नौकरी देने से इंकार किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक, सद्दाम हुसैन नाम का ये शख्स पैशे से मरीन इंजीनियर है। सद्दाम हुसैन ने तमिलनाडु की नूरुल इस्लाम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की है, लेकिन पढ़ाई पूरे करने के 2 साल बाद भी वह बेराेजगार हैं, क्योंकि उन्हें कोई नौकरी नहीं दे रहा है।

अब खटखटाया अदालत का दरवाज़ा
दरअसल, इस शख्स का नाम इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन के नाम पर उनके दादा ने रखा था। अब बार-बार नौकरी से इंकार किए जाने पर उन्होंने अपना नाम बदलने का फ़ैसला किया है। सद्दाम का कहना है कि शायद लोग मुझे नौकरी देने से इसलिए डरते हैं कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर अप्रवासन अधिकारियों से सद्दाम हुसैन का सामना होगा तो क्या होगा? अब साजिद बन चुके सद्दाम ने शिक्षण विभाग सेकेंड्री स्कूल के प्रमाणपत्रों में अपना नाम बदलवाने के लिए अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है, जिसकी सुनवाई 5 मई को होगी। दरअसल, सद्दाम नए नाम के साथ कंपनियों के सामने साबित नहीं कर पा रहे कि स्कूल के जो सर्टिफ़िकेट हैं वो उनके हैं।

कौन था सद्दाम हुसैन?
सद्दाम हुसैन इराक का तानाशाह था। अमरीका की अगुवाई में कई देशों की संयुक्त फोर्स ने 2003 में 19 मार्च को इराक के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया था। हुसैन को साल 2006 में मानवता के खिलाफ दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुना दी गई। सद्दाम हुसैन होने का दंश सिर्फ भारत के इंजीनियर को ही नहीं झेलना पड़ रहा बल्कि इराक़ में भी ऐसे कई किस्से सामने आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News