West Bengal मेडिकल काउंसिल का बड़ा फैसला, रद्द किया पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष का नाम अब मेडिकल रजिस्ट्रेशन से हटा दिया गया है। उन्हें अब डॉक्टर के रूप में पहचान नहीं मिल सकेगी और न ही वे किसी को प्रिस्क्रिप्शन लिख सकेंगे। यह निर्णय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल ने लिया है, जिसकी अधिसूचना गुरुवार को जारी की गई। संदीप घोष को आरजी कर अस्पताल में हुई हत्या और बलात्कार मामले में भ्रष्टाचार और सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोपों में सीबीआई ने हिरासत में लिया है।

आशीष की तलाश में सीबीआई
इस मामले में सीबीआई अब एक व्यक्ति आशीष की तलाश कर रही है, जो घटना के दिन साल्टलेक के एक होटल में ठहरा हुआ था। सीबीआई ने गुरुवार को होटल अधिकारियों को दस्तावेजों के साथ बुलाकर पूछताछ की। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि आशीष इस मामले में शामिल हो सकता है।

माकपा नेता मीनाक्षी मुखर्जी से सीबीआई ने की पूछताछ
माकपा के युवा संगठन डीवाइएफआई की राज्य सचिव मीनाक्षी मुखर्जी को भी सीबीआई ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया। उन्हें लगभग दो घंटे तक सीजीओ कॉम्पलेक्स में पूछताछ का सामना करना पड़ा। मीनाक्षी ने 9 अगस्त को अस्पताल जाकर पीड़ित डॉक्टर के माता-पिता से मुलाकात की थी और इस मामले में कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वह पुलिस की गाड़ी को रोकते हुए नजर आईं। इससे पहले कोलकाता पुलिस ने उन्हें इस मामले में नोटिस देकर तलब किया था। यह मामला कोलकाता में लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है और सीबीआई की जांच अब तेजी से आगे बढ़ रही है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है ताकि न्याय सुनिश्चित किया जा सके।










 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News