PM मोदी आज ‘भारत टेक्स-2024' का करेंगे उद्घाटन...उपराष्ट्रपति धनखड़ मिजोरम विधानसभा को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दिल्ली के भारत मंडपम में देश में आयोजित होने वाले अब तक के सबसे बड़े वैश्विक वस्त्र कार्यक्रमों में से एक ‘भारत टेक्स-2024' का उद्घाटन करेंगे। भारत टेक्स-2024 का आयोजन सोमवार से बृहस्पतिवार तक होगा। 
PunjabKesari
उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सोमवार को मिजोरम विधानसभा के बजट सत्र को संबोधित करेंगे। राज्य विधानसभा आयुक्त एवं सचिव वनलालथात्लिंगी ने मीडिया को बताया कि उपराष्ट्रपति मिजोरम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद दोपहर करीब पौने एक बजे सदन को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति मुर्मू ‘पर्पल उत्सव' का उद्घाटन करेंगी 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान में दिव्यांग जनों के लिए ‘पर्पल उत्सव' का उद्घाटन करेंगी। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग ने बयान में कहा कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री तथा विभाग के सचिव इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। 

पीएम मोदी भारत टेक्स का करेंगे उद्घाटन  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यहां देश के अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक ‘भारत टेक्स 2024' का उद्घाटन करेंगे। भारत टेक्स 2024 का आयोजन 26 से 29 फरवरी तक किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के ‘5 एफ विजन' से प्रेरणा लेते हुए इस कार्यक्रम में फाइबर, फैब्रिक और फैशन फोकस के माध्यम से विदेशों में एक एकीकृत फार्म है, जो संपूर्ण कपड़ा मूल्य श्रृंखला को कवर करता है। 

सुप्रीम कोर्ट भारतीय तटरक्षक बल में महिलाओं को स्थायी कमीशन नहीं देने के मामले की करेगा सुनवाई 
उच्चतम न्यायालय भारतीय तटरक्षक बल की एक महिला अधिकारी की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा, जिसमें बल की योग्य महिला ‘शॉर्ट सर्विस कमीशन' अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने का अनुरोध किया गया है। प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले पर सुनवाई कर सकती है। 

PM मोदी 553 अमृत भारत रेल स्टेशन की रखेंगे नींव 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को अमृत भारत योजना के तहत 553 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की नींव रखेंगे। इन कार्यों में स्टेशन की ‘रूफटॉप प्लाजा' और ‘सिटी सेंटर' विकसित करना शामिल है। प्रधानमंत्री एक समारोह के दौरान विभिन्न राज्यों में करीब 1,500 सड़कों पर ओवरब्रिज तथा अंडरब्रिज की नींव भी रखेंगे। 

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान बड़ा हादसा, 1 मजदूर की मौत और 7 घायल
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पहुंची कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बड़ा हादसा हो गया। जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई वहीं 7 लोग घायल हो गए। यह हादसा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी के लिए बनाए गए अस्थाई कैंप में बनाए गए सीआरपीएफ के वॉच टॉवर में करंट आने से हुआ। 

गाजियाबाद में हिट-रन एंड ड्रैग की खौफनाक वारदात 
यूपी के गाजियाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक कार चालक ने एक शख्स को कार की बोनट पर लटकाकर 3 किलोमीटर तक घुमाया है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसमें एक कार बीच सड़क पर युवक को बोनट पर लटकाकर दौड़ते हुए दिख रही है।  

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक राजा वेंकटप्पा नाइक का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन 
कर्नाटक के शोरापुर से कांग्रेस विधायक राजा वेंकटप्पा नाइक का रविवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह 64 वर्ष के थे और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। वेंकटप्पा नाइक के निधन की पुष्टि ‘मणिपाल अस्पताल' ने अपराह्न एक बजकर करीब 50 मिनट पर की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News