AAP नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर फैसला आज...उपराष्ट्रपति धनखड़ रहेंगे मोहाली दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 05:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली की एक अदालत धनशोधन मामले में आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर शुक्रवार को अपना आदेश सुना सकती है। जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 30 मई, 2022 को उनसे कथित तौर पर जुड़ी चार कंपनियों के जरिये धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था।
PunjabKesari
उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार को भारतीय स्कूल बिजनेस नेतृत्व शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने गुरुवार को यहां बताया कि धनखड़ 18 अक्टूबर को पंजाब में मोहाली की यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति भारतीय स्कूल बिजनेस (आईएसबी) नेतृत्व शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, जिसका विषय ‘भारत की सदी में नेतृत्व' है। 

महाराष्ट्र का दौरा करेंगे अखिलेश यादव, विपक्षी गठबंधन में और सीट की करेंगे मांग 
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह शुक्रवार को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) का प्रमुख घटक दल होने के नाते आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए और सीट की मांग करेंगे। 

झारखंड में पहले चरण की चुनावी प्रक्रिया आज से
झारखंड में पहले चरण के तहत 13 नवंबर को 43 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू होगी। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। नामांकन पत्र 25 अक्टूबर तक दाखिल किये जा सकेंगे। 

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा, 13 निगरानी केंद्रों पर संकेतक ‘रेड जोन' में 
दिल्ली वासियों को लगातार चौथे दिन बृहस्पतिवार को भी ‘खराब' वायु गुणवत्ता का सामना करना पड़ा और राष्ट्रीय राजधानी में 13 निगरानी केंद्रों पर संकेतक ‘रेड जोन' में रहे। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, 13 (वायु गुणवत्ता) निगरानी केंद्रों -- अशोक विहार, द्वारका सेक्टर 8, पटपड़गंज, पंजाबी बाग, रोहिणी, बवाना, बुराड़ी, जहांगीरपुरी, मुंडका, नरेला, ओखला फेज 2, शादीपुर और विवेक विहार -- में ‘रीडिंग' 300 से ऊपर दर्ज की गई। समग्र वायु गुणवत्ता लगातार चौथे दिन भी ‘खराब' श्रेणी में रही तथा शाम 4 बजे 24 घंटे की औसत ‘रीडिंग' 285 दर्ज की गई। 

अगरतला-लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे बेपटरी 
असम के दीमा हसाओ जिले के डिबालोंग स्टेशन पर अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे बृहस्पतिवार अपराह्न में पटरी से उतर गए। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘कोई हताहत नहीं हुआ है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हम रेलवे अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं और एक राहत ट्रेन जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच जाएगी।'' 

मध्यप्रदेश के सीएम यादव मुंबई में इंडिया केम: 2024 को करेंगे संबोधित 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शुक्रवार 18 अक्टूबर को मुंबई में इंडिया केम: 2024 में हिस्सा लेंगे। सम्मेलन की थीम ‘एडवांटेज भारत : इंडियन केमिकल्स एंड पेट्रोकेमिकल्स पेविंग द फ्यूचर' है। इस अवसर पर 13वीं द्विवार्षिक अंतररष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन का आयोजन किया गया है। 

एशिया कप में भारत पाकिस्तान का मुकाबला आज 
एसीसी टी-20 इमर्जिंग टीम एशिया कप 2024 में भारत ए का मुकाबला पाकिस्तान ए से शुक्रवार को होगा। ओमान में 18 से 27 अक्टूबर तक खेली जानी वाली इस प्रतियोगिता में कुल आठ टीमें भाग लेगी। प्रतियोगिता के सभी मुकाबले अल अमारात में ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड पर खेले जाएंगे। भारतीय टीम आज पाकिस्तान ए के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News