बजट के विरोध में प्रदर्शन करेगा विपक्ष...बंगाल विधानसभा में नीट पर प्रस्ताव पेश, आज होगी चर्चा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के घटक दलों ने मंगलवार को फैसला किया कि वे केंद्रीय बजट में विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के साथ किए गए ‘भेदभाव और अन्याय' के खिलाफ बुधवार को संसद के बाहर और भीतर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

उधर, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को नीट-यूजी मुद्दे पर एक प्रस्ताव पेश किया, जिस पर बुधवार को चर्चा होगी। यह प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने पेश किया। 

दोबारा नहीं होगी NEET UG की परीक्षा, Exam में गड़बड़ी के पर्याप्त सबूत नहीं : सुप्रीम कोर्ट 
सुप्रीम कोर्ट ने विवादों से घिरी नीट-यूजी 2024 परीक्षा को रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की मांग वाली याचिकाओं को मंगलवार को खारिज कर दिया और कहा कि प्रश्नपत्र के व्यवस्थित रूप से लीक होने और अन्य गड़बड़ियों को दर्शाने वाली कोई सामग्री रिकॉर्ड में नहीं है। 

Modi 3.0 का पहला Budget राहुल गांधी को नहीं आया पसंद, कहा- यह कुर्सी बचाओ बजट है
 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला आम बजट पेश किया। पीएम मोदी ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह हर वर्ग को शक्ति देने वाला बजट है। इसी बीच लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे कुर्सी बचाओ बजट बताया है। 

लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS में हुए भर्ती, जानिए कैसी है स्थिति
आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी स्थिति ठीक है। परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं। 

मिसाइल परीक्षण से पहले सरकार ने ओडिशा में 10 हजार लोगों को किया स्थानांतरित  
ओडिशा के बालासोर जिला प्रशासन ने बुधवार को किए जाने वाले मिसाइल परीक्षण से पहले 10 गांवों के 10,000 से अधिक लोगों को अस्थायी रूप से दूसरे स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया है।  

रक्षा क्षेत्र और मजबूत होगा, वित्त मंत्री ने दिया डिफेंस को अब तक सबसे बड़ा बजट
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार रक्षा मंत्रालय को बजट का 13 फीसदी हिस्सा दिया है। वित्त मंत्री ने रक्षा बजट के लिए 6,21,940 करोड़ रुपये का ऐलान किया है। यह अंतरिम बजट से काफी कम है। इस साल फरवरी में पेश किए गए अंतरिम बजट में रक्षा के लिए 6.24 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान था। पिछले साल की तुलना में यह बजट मात्र 4.72 फीसदी बढ़ाया गया है। पिछले साल का रक्षा बजट 5.93 लाख करोड़ रुपयों से थोड़ा ज्यादा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News