कोलकाता में आज 'छात्र समाज' की रैली, नबन्ना अभियान के लिए जुटेंगे स्टूडेंट्स, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 05:12 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में विद्यार्थियों के संगठन ‘छात्र समाज' ने कहा है कि 27 अगस्त को होने वाली उसकी नबन्ना अभियान रैली शांतिपूर्ण रहेगी और उसका जोर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे तथा आरजी कर अस्पताल में चिकित्सक से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में दोषियों की गिरफ्तारी की मांग पर रहेगा। 
PunjabKesari
बटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे नेक रहेंगे... बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो : आगरा में गरजे CM योगी 
आगरा में वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने कहा कि, "राष्ट्र से बढ़कर कुछ भी नहीं है। राष्ट्र तब ही सशक्त रहेगा जब हम एकजुट रहेंगे, नेक नीयत से काम करेंगे, सुरक्षित रहेंगे और आपसी बंटवारे से बचेंगे। यदि हम बंटेंगे, तो हमारा अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है।"  

किसान आंदोलन पर कंगना रनौत के बयान से BJP असहमत, दिया ये कड़ा निर्देश 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को अभिनेत्री व सांसद कंगना रनौत के उस बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं। भाजपा के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें।

जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 
कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें पार्टी महासचिव गुलाम अहमद मीर को डोरू से और प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख विकार रसूल वानी को बनिहाल से मैदान में उतारा गया है।तथा हत्याएं हो रही थीं। भाजपा के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें। 

मौसम विभाग की मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि उत्तर-पश्चिमी मध्यप्रदेश और उससे सटे पूर्वी राजस्थान पर बना दबाव का क्षेत्र अधिक दबाव वाले क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है जिसके कारण अगले दो-तीन दिन में दोनों राज्यों के अलावा गुजरात, गोवा तथा महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। 

गुजरात में भारी बारिश से निचले इलाके जलमग्न, तीन लोगों की मौत 
गुजरात के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई जिससे निचले इलाके जलमग्न हो गए और वर्षाजनित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य लापता हो गए। सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा : दो सप्ताह का मानसून सत्र मंगलवार से होगा शुरू 
हिमाचल प्रदेश विधानसभा का दो सप्ताह तक चलने वाला मानसून सत्र मंगलवार को शुरू होगा। विधानसभा सत्र के हंगामेदार होने की उम्मीद है क्योंकि सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक दूसरे को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। 

वेतन आयोग की सिफारिशों पर अमल नहीं, 18 प्रदेशों के मुख्य सचिव सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे 
उच्चतम न्यायालय ने न्यायिक अधिकारियों को बकाया पेंशन और सेवानिवृत्ति लाभों के भुगतान पर द्वितीय राष्ट्रीय न्यायिक वेतन आयोग (एसएनजेपीसी) की सिफारिशों को लागू न करने के मामले में 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को मंगलवार को अपने समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए तलब किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News