सीएम केजरीवाल से जुड़े दो मामलों में आज अदालत में होगी सुनवाई, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों की अदालत में सुनवाई होगी। केजरीवाल ने CBI द्वारा अपनी गिरफ्तारी और 3 दिन की पुलिस हिरासत को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है और भ्रष्टाचार मामले में जमानत के लिए याचिका भी दायर की है। इस मामले में सीबाआई जवाब दाखिल कर सकती है। 
PunjabKesari
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की शाह से की मुलाकात 
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राज्य की वित्तीय चुनौतियों से निपटने के लिए आगामी केंद्रीय बजट में राज्य के लिए पर्याप्त धनराशि आवंटित करने का आग्रह किया। 

दिल्ली में केशव प्रसाद मौर्य और भूपेंद्र चौधरी, UP में सीएम योगी को हटाए जाने की चर्चा तेज!
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की राज्यकारिणी की बैठक के बाद दिल्ली से लखनऊ तक सियासी हलचल तेज हो गई है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बैठक के दो दिन बाद दिल्ली पहुंच चुके हैं। वो दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी दिल्ली में मौजूद हैं। सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदले जाने की चर्चा तेज हो गई है।   

हलवा सेरेमनी के साथ ही शुरू हुआ बजट छपाई का काम, 23 जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी छठा बजट 
वित्त मंत्रालय में हलवा सेरेमनी के साथ ही औपचारिक तौर पर बजट छपाई का काम शुरू हो गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंत्रालय के अधिकारियों को हलवा परोसकर इसकी शुरूआत की। इस दौरान वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी मौजूद थे। हलवा सेरेमनी के साथ ही बजट बनाने में शामिल सभी अधिकारी अब परिवार और लोगों से अलग हो जाएंगे, जब तक बजट पेश नहीं हो जाता है।

NEET पेपर लीक: CBI ने मुख्य आरोपी समेत दो और लोगों को गिरफ्तार किया
सीबीआई ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) पर्चा लीक मामले में एक प्रमुख आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने झारखंड के हजारीबाग में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के ट्रंक से कथित तौर पर प्रश्नपत्र चुराया था।  

दिल्ली में नहीं रहा 'इंडिया गठबंधन', विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस 
कांग्रेस पार्टी ने साफ किया है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। कांग्रेस का यह भी कहना है कि आम आदमी पार्टी (आप) से उनका कोई गठबंधन नहीं होगा। दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव तक था। इंडिया गठबंधन के अंतर्गत लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ आए थे।

श्रीनगर पुलिस ने कई युवाओं को किया गिरफ्तार? मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने का आरोप
संसद सदस्य और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता आगा रुहुल्लाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने श्रीनगर में मुहरर्म के जुलूस में फिलिस्तीन के लोगों के पक्ष में नारे लगाने और फिलिस्तीन का झंडा ले जाने के आरोप में कई युवाओं को गिरफ्तार किया है। वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News