PM मोदी आज ''विकसित भारत, विकसित गुजरात'' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 03:23 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'विकसित भारत विकसित गुजरात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री पूरे गुजरात में PMAY और अन्य आवास योजनाओं के तहत निर्मित 1.3 लाख से अधिक घरों का उद्घाटन और भूमि पूजन करेंगे। 
PunjabKesari
लोकसभा में आज होगी अयोध्या में राम मंदिर पर चर्चा 
संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन शनिवार को लोकसभा में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर चर्चा होगी। लोकसभा सचिवालय के बुलेटिन के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यपाल सिंह ऐतिहासिक श्री राम मंदिर के निर्माण और श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की शुरुआत करेंगे। 

जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री के साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र की स्थिति पर की चर्चा 
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष पेनी वोंग से शुक्रवार को मुलाकात की और द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी, हिंद-प्रशांत क्षेत्र, पश्चिम एशिया की स्थिति और अन्य क्षेत्रीय तथा वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। जयशंकर शुक्रवार से हिंद महासागर पर केंद्रित दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलियाई शहर पर्थ में हैं।

संसद में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने सांसदों को जारी किया व्हिप 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा में अपने सांसदों को व्हिप जारी किया, ताकि शनिवार को चर्चा और पारित करने के लिए पेश किए जाने वाले कुछ 'बहुत महत्वपूर्ण' विधायी कार्यों के कारण संसद में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित हो सके। 

किसानों के दिल्ली कूच के बीच एक्शन में हरियाणा सरकार, अंबाला में धारा 144 लागू 
किसान संगठनों ने 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। हरियाणा के अंबाला में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियां तैनात की गई हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किसी को भी शांति और सद्भाव बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Valentine Day से पहले युवाओं को बड़ा झटका, Pubs, Bars और रेस्तरां में शराब पर लगा बैन
Valentine Day से पहले किसी तरह की शरारत या अनहोनी घटना न हो इसके लिए  शहर में पब, बार और रेस्तरां व्यवसाय के मालिकों को बेंगलुरु सिटी पुलिस द्वारा वेलेंटाइन डे से शराब की बिक्री पर बैन लगा दिया। जिससे लगाए गए प्रतिबंध के कारण राजस्व में नुकसान की आशंका है। बेंगलुरु शिक्षक विधानसभा क्षेत्र के लिए 16 फरवरी को होने वाले चुनाव के मद्देनजर 14 फरवरी शाम 5 बजे से 17 फरवरी सुबह 6 बजे तक प्रतिबंध लगाया गया है। यह प्रतिबंध 20 फरवरी को सुबह 6 बजे से मतगणना के दौरान भी लागू रहेगा।

Bharat Ratna Award: 1954 से हुई शुरूआत... अब तक 53 हस्तियों को मिल चुका है भारत रत्न 
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पी वी नरसिम्हा राव और ‘हरित क्रांति के जनक' एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने के फैसले से देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वालों की संख्या 53 हो गई है। इनमें से पांच शख्सियतों को 2024 में यह सम्मान देने की घोषणा की गई, जो अब तक एक वर्ष में अधिकतम संख्या है। इससे पहले, 1999 में चार शख्सियतों को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News