लालदुहोमा मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ...ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 05:17 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के नेता लालदुहोमा शुक्रवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लालदुहोमा के अलावा उनकी मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य भी शुक्रवार को शपथ ग्रहण करेंगे। राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति लालदुहोमा के अलावा अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

उधर, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सुनवाई शुक्रवार को भी जारी रहेगी। वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद का प्रबंधन करने वाली अंजुमन इंतेजामिया कमेटी ने इस मस्जिद के स्थान पर मंदिर बहाल करने की मांग वाले वाद की पोषणीयता को चुनौती देते हुए यह याचिका दायर की है। 
PunjabKesari
PM मोदी प्रथम भारतीय कला, वास्तुकला और डिजाइन बिएननेल 2023 का करेंगे उद्घाटन  
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शुक्रवार को लाल किले में प्रथम भारतीय कला, वास्तुकला और डिजाइन बिएननेल (आईएएडीबी) 2023 का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह लाल किले पर आत्मनिर्भर भारत सेंटर फॉर डिजाइन और विद्या‍र्थी बिएननेल-समुन्नति का भी उद्घाटन करेंगे। 

तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों की घोषणा कर सकती है बीजेपी
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अपने विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शुक्रवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा कर सकती है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा शुक्रवार को होने की उम्मीद है। इसके बाद वे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों के लिए संबंधित राज्यों की यात्रा करेंगे, जहां भविष्य के मुख्यमंत्रियों के नाम घोषित किए जाएंगे।

नरेंद्र सिंह तोमर की जगह अर्जुन मुंडा बनाए कृषि मंत्री
राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और रेणुका सिंह सरूता के इस्तीफे मंजूर किए हैं। अर्जुन मुंडा को अपने मौजूदा प्रभार के साथ ही कृषि, किसान कल्याण मंत्रालय दिया गया है। 

महुआ मोइत्रा से जुड़ी एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट आज लोकसभा में होगी पेश
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़ी एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश होगी। टीएमसी सांसद पर संसद में सवाल पूछने के लिए गिफ्ट लेने के आरोप लगे हैं। 

बीजेपी ने जारी किया व्हिप, कहा- आज लोकसभा में मौजूद रहें सभी सांसद
बीजेपी ने लोकसभा के अपने सभी सांसदों को 8 दिसंबर को सदन में उपस्थित रहने के लिए एक लाइन व्हिप जारी किया है क्योंकि कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण विधायी कार्यों पर चर्चा की जाएगी और सरकार के रुख का समर्थन किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश में रविवार तक तय हो जाएगा मुख्यमंत्रीः कैलाश विजयवर्गीय
बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि रविवार तक सीएम के नाम पर सस्पेंस खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का मैजिक तीनों राज्यों में चला है। मेरे पास अभी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं बीजेपी का राष्ट्रीय महामंत्री हूं। 

तमिलनाडु : रक्षा मंत्री राजनाथ चक्रवात से हुए नुकसान का करेंगे आकलन 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर अभूतपूर्व बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए शुक्रवार को चेन्नई पहुंचेंगे। तमिलनाडु में मिचौंग तूफान से सड़कों और अन्य बुनियादी सुविधाओं को व्यापक नुकसान हुआ है। राजनाथ दोपहर में एक घंटे तक बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News