गृहमंत्री अमित शाह 'कोलकाता चलो' रैली को करेंगे संबोधित...राष्ट्रपति मुर्मू रहेंगी महाराष्ट्र के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के धर्मतला में बुधवार को एक रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली को कोलकाता चलो का नाम दिया गया है। यह रैली उसी जगह पर हो रही है जहां पर बीती 21 जुलाई को राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने रैली की थी। 
PunjabKesari
उधर,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगी। राष्ट्रपति 29 नवंबर से दो दिसंबर तक महाराष्ट्र का दौरा करेंगी। राष्ट्रपति ‘स्कूली शिक्षा प्रणाली में योग का एकीकरण-विचार को व्यक्त करना' थीम पर आयोजित किए जाने वाले एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी, जिसे कैवल्यधाम द्वारा अपने शताब्दी वर्ष समारोह के अंतर्गत लोनावाला में आयोजित किया जा रहा है।

Uttarkashi Tunnel : सभी 41 मजदूर सुरंग से निकाले गए बाहर, रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ कामयाब 
उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में पिछले 16 दिन से फंसे सभी 41 श्रमिकों को मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि श्रमिकों को एक-एक करके 800 मिमी के उन पाइपों के जरिए बाहर निकाला गया जिन्हें मलबे में ड्रिल करके अंदर डालकर एक रास्ता बनाया गया था। चारधाम यात्रा मार्ग पर निर्माणाधीन साढ़े चार किलोमीटर लंबी सिलक्यारा-बड़कोट सुरंग का 12 नवंबर को एक हिस्सा ढहने से उसमें फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए युद्धस्तर पर अभियान चला रहे बचावकर्मियों को 17वें दिन यह सफलता मिली।

मल्लिकार्जुन खड़गे के सार्वजनिक जीवन पर लिखी किताब लॉन्च करेंगी सोनिया गांधी
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 29 नवंबर को कार्यालय में एक वर्ष पूरा करने के अवसर पर मल्लिकार्जुन खड़गे के सार्वजनिक जीवन के पांच दशकों पर एक पुस्तक जारी करेंगी। सुखदेव थोराट और चेतन शिंदे द्वारा संपादित पुस्तक खड़गे की राजनीतिक व्यस्तता के पांच दशकों और उनकी सामाजिक राजनीति पर केंद्रित है।

केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें, गोवा की अदालत ने भेजा समन
गोवा की एक अदालत ने मंगलवार को आचार संहिता के उल्लंघन के कथित मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को समन जारी करके उन्हें 29 नवंबर को अदालत में पेश होने के लिए कहा। आम आदमी पार्टी की स्थानीय इकाई ने कहा कि उसे समन मिला है, लेकिन उसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ आपराधिक मामले के विवरण की जानकारी नहीं है। 

आंध्र प्रदेश सरकार की याचिका पर न्यायालय ने नायडू को जारी किया नोटिस 
उच्चतम न्यायालय ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को कौशल विकास निगम घोटाला मामले में नियमित जमानत देने के उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ आंध्र प्रदेश सरकार की याचिका पर मंगलवार को उनसे (नायडू) जवाब मांगा। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति एस सी शर्मा की पीठ ने नायडू को नोटिस जारी किया और उनसे जवाब मांगा। शीर्ष अदालत ने उनकी जमानत शर्तों में भी ढील दे दी और आठ दिसंबर तक जनसभाओं और बैठकों में उन्हें भाग लेने की अनुमति दे दी, जो सुनवाई की अगली तारीख है। 

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट सौंपने के लिए एएसआई ने तीन सप्ताह का और समय मांगा, अगली सुनवाई आज 
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए मंगलवार को अदालत से तीन सप्ताह का और समय मांगा। इस पर अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की। हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने बताया कि वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए एएसआई को 28 नवंबर तक का समय दिया था, लेकिन मंगलवार को एएसआई ने इसके लिए तीन सप्ताह का और समय मांगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News