थाईलैंड की गुफा में फंसे 6 बच्चों को निकाला बाहर और पानी में डूबा मुंबई, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 08, 2018 - 07:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की बरसी पर जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट से लेकर महाराष्ट्र ​के कई हिस्सों में आफत की ​बारिश तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर त्राल में अलर्ट, अमरनाथ यात्रा रोकी गई
जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में मारे जाने की रविवार को दूसरी बरसी पर उसके पैतृक शहर पुलवामा जिले के त्राल की ओर जाने वाले सभी मार्ग लगातार दूसरे दिन बंद हैं और एहतियातन अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है। साथ ही किसी तरह की अप्रिय घटना और प्रदर्शन को रोकने के लिए शुक्रवार शाम से ही त्राल और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

थाईलैंड गुफा में फसे 6 बच्चों को सुरक्षित निकाला बाहर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
दो सप्ताह से अधिक समय से उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में फंसे 12 लड़कों और उनके सहायक फुटबॉल कोच को बाहर निकालने का काम आज शुरू किया गया।  टीवी रिपोर्ट के अनुसार लगभग 4-5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 6 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जबकि बाकि बच्चों को बाहर लाने के प्रयास जारी हैं।

पानी में डूबा मुंबई और नागपुर, इन राज्यो में भारी बारिश का अलर्ट
मुंबई और नागपुर सहित महाराष्ट्र ​के कई हिस्सों में भारी बारिश से जीवन अस्त वयस्त हो गया है। शनिवार शाम महाराष्ट्र के नांदेड में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गयी और एक अन्य बूरी तरह झुलस गयी। वहीं दूसरी ओर पालघर जिले के वसई में छिनछोटी झरने में पिकनिक मनाने गये कुछ लोग बारिश के कारण फस गए जिनमें से एक की मौत हो गई। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। 

मोदी सरकार आने के बाद गलत​ दिशा की और बढ़ा देश: अमर्त्य सेन
भारत रत्न और नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने के बाद से सामाजिक क्षेत्रों में ध्यान नहीं दिया है, जिस कारण देश गलत दिशा में जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहली सरकारों के मुकाबले मोदी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई खास कदम नहीं उठाया है। 

टी-20 : भारत ने जीता टॉस, इंगलैंड करेगा पहले बल्लेबाजी
भारत के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किये हैं तथा सिद्धार्थ कौल और दीपक चाहर को टीम में रखा है। भुवनेश्वर कुमार चोटिल हैं जबकि कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में नहीं रखा गया है। चाहर का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है। इंग्लैंड ने जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

पुलिस अकादमी के आश्चर्यजनक नतीजे, 122 में से 119 IPS ऑफिसर हुए फेल
तेलंगाना के हैदराबाद में स्थित पुलिस अकादमी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। अकादमी के इस बार के नतीजों ने सभी को हैरानी में डाल दिया है। दरअसल सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में ग्रैजुएशन के दौरान हुए जरूरी इम्तिहान में इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) में चुने गए 122 में से 119 ऑफिसर फेल हो गए। इन भावी अफसरों के लिए इस परीक्षा में पास होना जरूरी होता है। जिसमें से सिर्फ दो से तीन ट्रेनी ऑफिसर ही सभी विषयों में पास हो पाए हैं।

बुराड़ी केस और गहराया: 5 आत्माएं, 11 मौतें और 60 सवाल
संत नगर स्थित एक ही घर में मिली 11 लाशों की मिस्ट्री सुलझाने के लिए क्राइम ब्रांच की जांच 60 सवालों पर आकर रुक गई है। इन सवालों के जवाब के बाद ही जांच टीम हत्या या फिर आत्महत्या की बात साफ कर पाएगी। जबकि पुलिस को लगभग 150 लोगों से पूछताछ के बाद भी कोई खास जानकारी हाथ नहीं लगी। इधर रजिस्टर की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि परिवार ने 26, 27 और 29 जून की कोई एंट्री नहीं है।

फ्लाॅप साबित हुईं FIFA के इतिहास की 4 बड़ी टीमें, नामी खिलाड़ी भी नहीं दिखा पाए 'जादू'
रूस में जब फीफा विश्व कप 2018 का आगाज हुआ तो उम्मीद थी कि पिछली बार खिताब जीतने से चूकने वाली अर्जेंटीना की टीम कोई करिश्मा करेगी। यह उम्मीदें इसलिए भी कायम थीं क्योंकि स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी हर बार टीम को चैंपियन बनाने से चूकते आए हैं।

अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, आरोपी का Video आया सामने
अमेरिका में मिसौरी के कंसास शहर में एक रेस्त्रां में शुक्रवार को अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की जिसमें तेलंगाना के एक छात्र की मौत हो गयी। पुलिस ने हमलावर के संबंध में सूचना देने वालों को 10 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। कंसास पुलिस का दावा है कि हमलावर ने लूटपाट के इरादे से गोलीबारी की जिसमें शरत कोप्पू (26) की मौत को गयी।

अमरीका-चीन ट्रेड वार से दुनिया का आर्थिक ताना-बाना संकट में
अमरीका और चीन के बीच ट्रेड वार तेज होने से भारत की चिंता बढ़ती जा रही है। दोनों देश एक दूसरे के कारोबारी हितों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अगर दोनो देशों के बीच जल्द कोई समझौता नहीं होता है और दुनिया के दूसरे देश भी अपने उद्योगों को सुरक्षित करने और दूसरे देशों के उद्योगों को नुकसान पहुंचाने संबंधी कदम उठाते हैं तो इसका असर भारत पर ही पड़ना तय है। 

टारगेट 2019, टैक्सपेयर्स पर दबाव कम करेगी मोदी सरकार
भाजपा को 2014 में केन्द्र की सत्ता दिलाने में उसके उस वायदे का भी योगदान था जिसमें उसने कहा था कि वह ‘टैक्स के आतंकवाद’ को खत्म करेगी। 4 साल बीत गए हैं लेकिन सरकार अब भी इस कोशिश में ही है कि 2019 में एक बार फिर से जनता से यह वायदा न करना पड़े। 

उतार चढ़ाव के बीच सैंसेक्स 234 अंक और निफ्टी 58 अंक चढ़ा
वैश्विक स्तर पर उतार चढ़ाव के बीच घरेलू स्तर पर जून में दिसंबर 2017 के बाद पहली बार विनिर्माण गतिविधियों में तेजी दर्ज किये जाने के साथ ही सरकार के प्रमुख कृषि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी करने के निर्णय से रोजमर्रा की उपभोक्ता वस्तुओं, वाहन और अन्य उपभोक्ता उत्पादों की मांग बढऩे की उम्मीद में हुई लिवाली के बल पर बीते सप्ताह घरेलू शेयर बाजार बढ़त बनाने में सफल रहे।

कैटरीना को प्यार से सलमान ने कहा 'मेरा बेबी', सुनकर यूलिया वंतूर को आएगा गुस्सा
बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की सलमान खान के साथ हाल ही में एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में सलमान अपने साथ बैठीं कैटरीना को ‘माई बेबी’ कहते हुए सुनाई दे रहे हैं। दरअसल, दोनों इन दिनों द-बंद रिलोडेड शो (लाइव कंसर्ट) के लिए विदेशी गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News