लोकसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान आज और इथोपियन एयरलाइंस का विमान क्रैश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 03:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2019 की तरीखों के आज ऐलान से लेकर इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से केन्या के नैरोबी जा रहे विमान के क्रैश होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

आज हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, शाम पांच बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस
आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है। चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें तारीखों के ऐलान की संभावना जताई जा रही है।  इस दौरान आयोग जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ अन्य राज्यों  प्रस्तावित विधानसभा चुनावों की भी घोषणा कर सकता है। 

केन्याः नया बोइंग विमान उड़ान के 6 मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त, 157 लोग मरने की आशंका
केन्या में एक इथियोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गयाय़ इसकी जानकारी प्रधानमंत्री अबी अहमद ने सोशल मीडिया पर देते हुए संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि इथियोपियन एयरलाइंस का नया बोइंग 737 विमान उड़ान के सिर्फ 6 मिनट बाद ही क्रैश हो गया।  विमान में सवार सभी 157 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। 

PM मोदी पर बरसे राहुल गांधी, पूछा- मसूद अजहर को किसने भेजा था पाकिस्तान?
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को बताएं कि मसूद अजहर को किसने रिहा किया था। 

राजनाथ सिंह के बयान पर खड़गे का दावा- UPA के शासनकाल में हुई थी 12 एयर स्‍ट्राइक
भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला जारी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा दावा किया है। उनके अनुसार यूपीए सरकार के शासनकाल में भी 12 एयर स्‍ट्राइक किए गए थे। 

चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले 'एक्शन मोड' में PM मोदी, 30 दिन में निपटाए 157 काम
देश मे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी परियोजनाओं को अं​तरिम रूप दे दिया है। वह देश भर में 102,708 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास या लोकार्पण कर चुके हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पीएम ने अब तक 28 दौरे कर 157 प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए। 

न्यूयॉर्कः टर्किश विमान में अचानक विस्फोट, 32 लोग घायल
टर्किश एयरलाइन्स का एक विमान मौसम संबंधी गंभीर समस्या उत्पन्न होने के बाद न्यूयॉर्क के कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। इस दौरान करीब 32 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अमेरिका के मैनहट्टन इलाके में शनिवार रात भयानक विस्‍फाेट हुआ है। न्‍यू याॅर्क सिटी पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा ले रहे हैं। विस्‍फोट किस वजह से हुआ, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है।

नहीं बाज आ रहा पाकः ब्रिटेन में ISI ने खालिस्तानियों से भारतीयों पर कराया हमला (VIDEO)
पुलवामा हमले के बाद आंतकवाद को लेकर पूरी दुनिया में पाकिस्तान की किरकिरी हो रही ह । पाक की हरकतों के खिलाफ ब्रिटेन में भी भारतीयों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस खिलाफत से बौखलाया पाकिस्तान ऊपर से तो शांति की बातें कर रहा है लेकिन अंदरखाते  अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।  इसकी ताज मिसाल है  पाक की खुफिया एजैंसी (ISI)  के कहने पर 9 मार्च को दोपहर में लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया।

पेट्रोल पंप पर इस्तेमाल हुए 500, 1000 रुपए के पुराने नोटों का आकंड़ा नहीं: RBI
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कहा है कि नोटबंदी के दौरान पेट्रोल पंप, रेलवे टिकट और बिजली पानी आदि के बिलों के भुगतान में लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए 500 और 1,000 रुपए पुराने नोटों का उसके पास कोई आंकड़ा नहीं है। माना जा रहा है ऐसे भुगतानों के जरिए ऐसे नोट अच्छी खासी संख्या में पुन: बैंकों में वापस आ गए थे। 

यूजर ने कार के बारे में पूछा सवाल, आनंद महिंद्रा ने दिया 'SHOCKING' जवाब
उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अपने हास्यबोध को लेकर खासे चर्चा में रहते हैं। महिंद्रा को उनके काम के अलावा उनके फॉलोअर्स जिस बात के लिए काफी पसंद करते हैं वह उनका हास्यबोध से भरा ट्वीट। वह अक्सर अनोखे अंदाज में किए ट्वीट से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लेते हैं। हाल ही में एक ट्विटर यूजर को दिया गया उनका रिप्लाई काफी पसंद किया जा रहा है। 

रोहित-धवन की जोड़ी लौटी फार्म में, वनडे में तोड़ा सचिन-सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड
आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला हो रहा है। मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की स्टार ओप्पनिंग जोड़ी (रोहित शर्मा और शिखर धवन) का कमाल एक बार फिर देखने को मिला और वह वनडे क्रिकेट में बड़ा कारनामा करते हुए सबसे ज्यादा 100 प्लस स्कोर लगाने वाली चौथी जोड़ी बन गई है। इसके साथ ही रोहित-धवन ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी के सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकाॅर्ड को भी तोड़ दिया है। 

आकाश अंबानी-श्लोका मेहता की रॉयल वेड‍िंग, थिरकते नजर आए दिग्गज स्टार्स
ब‍िजनेसमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी शन‍िवार को श्लोका मेहता संग हुई। शाही अंदाज में हुई इस शादी में ब‍िजनेस जगत से लेकर बॉलीवुड, क्र‍िकेट जगत की मशहूर हस्त‍ियों ने श‍िरकत की। शादी का समारोह मुंबई में बांद्रा के बीकेसी स्थित‍ि ज‍ियो वर्ल्ड सेंटर में हुआ। शादी के कई फोटोज और वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहे हैं।

PM मोदी बायोपिक की शूटिंग के दौरान विवेक ओबेरॉय को लगी चोट
बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही बायोपिक की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म की शूटिंग उत्तरकाशी जिले के हर्षिल व धराली गांव में हो रही हैं। इसी बीच विवेक को चोटिल होने की खबर सामने आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News