दिल्ली में भीषण अग्निकांड और नीरव मोदी को बड़ा झटका, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

12/8/2019 1:28:43 PM

नेशनल डेस्क: दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 43 लोगों की मौत से लेकर पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी को बड़े झटके तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

 

दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, 43 की मौत व कई झुलसे
राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 श्रमिकों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। पुलिस ने बताया कि एक आवासीय इलाके में चल रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 59 लोग अंदर थे। आग लगने की जानकारी सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल के 30 वाहन घटनास्थल पर पहुंचे। 

 

PNB घोटालाः नीरव मोदी को बड़ा झटका, सरकार बेच सकती है 2400 करोड़ की संपत्ति
पंजाब नैशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को विशेष प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट कोर्ट (पीएमएलए कोर्ट) द्वारा भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किए जाने के बाद उसकी 2400 करोड़ की संपत्तियों की नीलामी की जा सकती है। इसे लेकर पीएमएलए कोर्ट जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर सुनवाई करके संपत्ति नीलामी को हरी झंडी दे सकता है। इस मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी।

 

दिल्ली अग्निकांड: संकरी गली, फैलता धुंआ और थम गई 43 लोगों की सांसें
दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में रविवार की सुबह काल बनकर आई और कुछ ही सेकेंडों में कई परिवारों की हंसती खेलती जिंदगी तबाह हो गई। घनी आबादी वाले इस इलाके को जैसे ही आग ने अपनी चपेट में लिया तो लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधार भागने लगे। हालांकि इन संकरी गलियों में धुआं इतना गहरा गया कि दम घुटने से एक के बाद एक 43 लोगों की मौत हो गई। 

 

देश में कैसे रुकेगा अपराध? DGP के इस जवाब ने समाज को दिखा दिया आईना( Video)
हमारे समाज में लगातार बढ़ रही यौन हिंसा जैसी घटनाएं देश को शर्मिंदा कर रही है। बलात्कार जैसी घटनाओं को लेकर जमकर आवाज बुलंद की जा रही है और कहीं न कहीं पुलिस को इसका जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। लेकिन इस बीच सवाल यह है कि यौन हिंसा जैसे घिनौने अपराध होते ही क्यों है? इसका जवाब दिया है बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने जिनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह देश की कड़ी सच्चाई उजागर कर रहे हैं। 

 

‘फांसी का प्रावधान बनाओ...वरना गद्दी छोड़कर जाओ' के नारों से गूंज उठी राजधानी
स्वाति मालीवाल के अनशन को समर्थन देने के लिए राजधानी की युवतियों के साथ ही हर वर्ग के लोगों ने कैंडल मार्च में हिस्सा लिया। लेकिन इस मार्च को आईटीओ के पास ही दिल्ली पुलिस द्वारा रोक लिया गया। जब मार्च में आए लोगों ने पुलिस द्वारा रोके जाने का विरोध किया तो पुलिस ने वाटर कैनेन का भी इस्तेमाल किया। वॉटर कैनेन के इस्तेमाल से कई लड़कियां गिर पड़ीं और बेहोश तक हो गईं। 

 

इक्वाडोर सरकार का रेप के आरोपी नित्यानंद को शरण देने से इंकार, पासपोर्ट रद्द
दुष्कर्म और अपहरण   मामले में भारत में वांछित स्वयंभू संत नित्यानंद को शरण देने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए इक्वाडोर सरकार ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उसने दक्षिण अमेरिकी देश में जमीन खरीदने में उसे किसी भी तरह की मदद की है या उसे शरण दी है। इक्वाडोर सरकार का बयान ऐसे समय आया है, जब भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है और अपने सभी विदेशी दूतावासों को उसके आवाजाही पर नजर रखने के लिए 'अवगत' करा दिया है।

 

PoK में दफनाया गया लंदन ब्रिज हमले में मारा गया आतंकी, पाक सरकार बेखबर
ब्रिटेन में लंदन ब्रिज पर हमला कर दो लोगों की हत्या करने पर स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मार गिराए गए उस्मान खान को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया । हालांकि पाकिस्तान सरकार का कहना है कि इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। लंदन ब्रिज पर हमला करने वाला 28 साल का उस्मान ब्रिटिश नागरिक था और विमान के जरिए उसका शव लंदन से इस्लामाबाद लाया गया और शुक्रवार को परिवार को सौंप दिया गया। 

 

सेंसेक्स की शीर्ष 10 में पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़ा, TCS टॉप पर
सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण पिछले सप्ताह 56,877.12 करोड़ रुपए बढ़ गया। इस दौरान टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) सबसे अधिक लाभ रही। रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और इन्फोसिस के भी बाजार पूंजीकरण में तेजी आयी। हालांकि, एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, आईटीसी और भारतीय स्टेट बैंक को बाजार पूंजीकरण में नुकसान उठाना पड़ा।

 

टीम की जीत के लिए किसी भी मुश्किल परिस्थिति का हिस्सा बनना चाहता हूं: कार्तिक
अनुभवी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने शनिवार को यहां कहा कि वह किसी भी मुश्किल परिस्थिति का हिस्सा बनना चाहेंगे जिससे युवाओं का काम आसान हो और टीम जीत दर्ज कर सके। कार्तिक ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘मैंने कभी कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की है। मैं खुद से कहता हूं कि खुद ही मैच जीतांऊ। मैं उस स्थिति का हिस्सा बनना चाहता हूं ताकि युवाओं को आसानी हो।' 

 

फैमिली के बेहद करीब हैं बाॅलीवुड के 'ही-मैन' धर्मेंद्र, बर्थडे पर देखें कुछ अनदेखी तस्वीरें
बाॅलीवुड के ऑरिजनल 'ही-मैन' धर्मेंद्र आज यानि 8 अगस्त को अपना 84 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। धर्मेंद्र इन दिनों फिल्मी चकाचौंध से दूर अपने फार्म हाउस में जीवन बिता रहे हैं। एक्टर अपनी प्रोफैशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। चुपके-चुपके एक्टर ने 1954 में 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी कर ली थी। प्रकाश कौर, सनी और बॉबी देओल की मां हैं।


vasudha

Related News