एडवाइजरी के बाद जम्मू कश्मीर में हलचल और 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमरनाथ यात्रा रद्द करने के बाद जम्मू कश्मीर में मची हलचल से लेकर 15 राज्यों में भारी बारिश के अलर्ट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

 

जम्मू-कश्मीर: एडवाइजरी के बाद श्रीनगर में अफरा-तफरी का माहौल, राशन-पानी के लिए लगीं लाइनें
कश्मीर में पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों के लिए घाटी छोडऩे के ताजा परामर्श से निवासियों के बीच भय पैदा हो गया है और उन्होंने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगडऩे की आशंका के चलते राशन और आवश्यक सामान जमा करना शुरू कर दिया।

 

देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में स्कूल बंद
गुजरात में भारी बारिश सेजन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, वडोदरा में महज 16 घंटे में 20 इंच बारिश होने से 35 साल का रिकार्ड टूट गया है।  वहीं मौसम विभाग ने देश के 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मोदी नगर, गाजियाबाद, चपरौला, फरीदाबाद, पलवल, सोहाना, बिजनौर, रुड़की, जहांगीराबाद, गुलोठी, बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साछथ ही भारी बारिश के चलते मुंबई-गोवा हाईवे पर लैंडस्लाइड हो रही है। 
 

वित्त मंत्रालय ने मीडिया पर फिर लागई पाबंदी, सिर्फ ई मेल के जरिए ही सवाल पूछ पाएंगे पत्रकार
वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के बाद एक और नियम लागू हो गया है।  अब मंत्रालय में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पत्रकारों के सवालो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वह सिर्फ ईमेल के जरिए ​ही सवाल पूछ सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को पत्रकारों को आमंत्रित कर इसकी जानकारी दी।

 

अमरनाथ यात्रा रद्द होने के बाद मुश्किल में यात्री, विमानों का बढ़ा किराया
जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को अमरनाथ यात्रा रद्द करने और घाटी में मौजूद पर्यटकों को राज्य से बाहर जाने का आदेश देने के बाद हवाई यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। श्रीनगर से जम्मू, दिल्ली या दूसरे स्थानों के लिए शनिवार और रविवार की सभी फ्लाइट्स की टिकटें बुक हो चुकी हैं और कुछ सीटें बची हैं तो उनके लिए यात्रियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। श्रीनगर और जम्मू से उड़ान भरने वाले विमानों का किराया 8000 रुपए से अधिक बढ़ गया है।

 

फिर सुर्खियों में Zomato, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ डिलिवरी बॉय का VIDEO
सावन के महीने में मुस्लिम डिलिवरी बॉय से खाना नहीं लेने पर हाल ही में कस्टमर की काफी फजीहत हुई थी। इसी बीच जोमेटो का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। यह वीडियो गुजरात का है। 

 

शादी के बाद नुसरत जहां की पहली हरियाली तीज, अपने पति को इस अंदाज में कहा 'शुक्रिया'
फिल्मी जगत से राजनीति में आईं नुसरत जहां अपनी शादी के बाद से लगातार चर्चा में बनी हुई है। हाथों में मेहंदी, मांग में सिंदूर और माथे पर बिंदी के साथ नुसरत के इंडियन वुमन अवतार खूब सुर्खियों में रहा। अब हरियाली तीज के अवसर पर भी उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसमें वह बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही हैं। 

 

कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने पर पाकिस्तान ने साधी चुप्पी
पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने के विषय पर शुक्रवार को चुप्पी साधे रखी। इससे पहले बृहस्पतिवार को उसने कहा था कि वह भारतीय अधिकारियों को सेवानिवृत नौसैनिक अधिकारी जाधव से शुक्रवार को मिलने देगा। पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जाधव (49) को कथित जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल, 2017 में मौत की सजा सुनाई थी।

 

ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनते ही बोरिस जॉनसन को बड़ा झटका, खतरे में सरकार
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सरकार को उपचुनाव में बड़ा झटका लगा है। वेल्स उपचुनाव में सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के क्रिस डेविस की हार के बाद सरकार खतरे की स्थिति में पहुंच गई है। थरेसा मे के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री बने जॉनसन संसद में अपना बहुमत गंवा सकते है।

 

श्रीनगर: एयर इंडिया की हवाई यात्रियों को सौगात, टिकट कैंसिल करने पर नहीं कटेगा पैसा
कश्मीर में स्थिति अशांत होने के बीच विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को एरलाइंसों को सलाह दी कि वे जरूरत पड़ने पर श्रीनगर हवाई अड्डे से अतिरिक्त उड़ानों के संचालन के लिए तैयार रहें। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

 

रियल एस्टेट कंपनी के 40 ठिकानों पर IT का छापा, पकड़ी गई 700 करोड़ की टैक्स चोरी
मुंबई की एक रियल एस्टेट कंपनी के 40 परिसरों पर शुक्रवार को छापेमारी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दावा किया है कि उसने 700 करोड़ रुपए की कर चोरी का पता लगाया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के लिए नीतियां बनाने वाले सर्वोच्च निकाय केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने एक बयान जारी कर कहा कि 29 जुलाई को मुंबई और पुणे में रियल एस्टेट से जुड़े एक प्रमुख समूह के ठिकानों पर छापा मारकर तलाशी ली गई।'

 

WC के सेमीफाइनल मैच को याद करके कोहली हुए भावुक, कहा- हर सुबह चुभती है हार
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा आज से शुरू हो रहा है। अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत और विंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में इस मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया को संबोधित करने आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड से हारने के बाद हमारे शुरुआती दिन बहुत मुश्किल भरे थे। 

 

'सत्ते पे सत्ता' के रीमेक में नज़र आने वाले थे सलमान, लेकिन इस कारण नही करेंगे काम
बॉलीवुड के सुल्तान स्टार सलमान खान इन दिनों काफी चर्चा में चल रहे हैं। जैसे कि हाल ही में हमने आपको खबर के जरिए बताया था कि 80 के दशक में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी वाली फिल्म सत्ते पे सत्ता का रीमेक बनने जा रहा है। यह फिल्म फराह खान के निर्देशन में बन रही है। फिल्म के लीड एक्टर के तौर पर ऋतिक रोशन और कटरीना कैफ का नाम चर्चा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News