केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारत-बांग्लादेश सीमा पर नए यात्री टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर नवनिर्मित यात्री टर्मिनल भवन और ‘मैत्री द्वार' का उद्घाटन करेंगे। ‘पेट्रापोल क्रॉसिंग' दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा भू पत्तन है तथा भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार और वाणिज्य के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवेश द्वार है। 

PM मोदी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी कार्यक्रम में देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। 

चक्रवात ‘दाना' : कोलकाता में मौसम में सुधार, कई इलाकों में जल स्तर घटा 
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में चक्रवात ‘दाना' के कारण आई भारी बारिश के एक दिन बाद शनिवार को आसमान साफ रहा। अधिकारियों ने बताया कि बारिश रुकने से कई इलाकों से पानी कम हो गया है जिससे लोगों को राहत मिली है। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह साढ़े छह बजे तक कोलकाता में 24 घंटे के दौरान 152.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

Income Tax Returns: 8 लाख रुपये तक की इनकम टैक्स फ्री! 2025 तक 9 करोड़ हो जाएंगे ITR 
हर साल की तरह इस बार भी इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) भरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस साल करीब 7.3 करोड़ लोगों ने ITR भरे हैं, और मार्च 2025 तक यह आंकड़ा 9 करोड़ को पार कर सकता है। अगर सरकार 8 लाख रुपए की वार्षिक आय को टैक्स फ्री करने का निर्णय लेती है, तो यह लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है। इस विषय पर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस छूट की मांग तेजी से उठ रही है, और सरकार सीनियर सिटीजन (60 से 80 वर्ष) को इस राहत का लाभ देने पर विचार कर सकती है। 

केजरीवाल की हत्या की साजिश रची गई, उन्हें कुछ हुआ तो भाजपा होगी जिम्मेदार: आम आदमी पार्टी
आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने संयोजक अरविंद केजरीवाल की हत्या की ‘‘गहरी साजिश'' रचे जाने का शनिवार को आरोप लगाया और चेतावनी दी कि अगर उन्हें कुछ भी हुआ तो इसके लिए भाजपा जिम्मेदार होगी। आप नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान केजरीवाल पर ‘‘भाजपा के गुंडों'' ने हमला किया। 

नहीं रहे पद्मश्री अवॉर्डी डांसर कनक राजू, पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख 
आदिवासी लोक नृत्य के मशहूर कलाकार कनक राजू का निधन हो गया है। इन्हें जातीय नृत्य गुसाड़ी को लोकप्रिय बनाने के लिए पद्मश्री अवॉर्ड मिला था। कनक राजू ने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जानकारी के अनुसार, कनक राजू लंबे समय से बीमारी से ग्रसित थे और उनका निधन शुक्रवार की शाम को हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

दिलजीत दोसांझ के कसंर्ट की वजह से मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित 
पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के कंसर्ट को देखने के लिए उनके हजारों प्रशंसकों की भीड़ शनिवार को जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) स्टेडियम की ओर उमड़ पड़ी, जिसकी वजह से मध्य दिल्ली के इस इलाके और उसके आसपास यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए 3,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News