एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Feb 18, 2018 - 07:59 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

IND vs SA T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 204 रनों का चुनाैतीपूर्ण लक्ष्य
ओपनर शिखर धवन की 39 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों से सजी 72 रन की शानदार पारी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ट््वंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को पांच विकेट पर 203 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 में यह सर्वाधिक स्कोर है।

ईरान एयरलाइंस का लापता प्लेन हुआ क्रैश, 60 यात्री थे सवार
ईरान की राजधानी तेहरान से 66 यात्रियों को लेकर दक्षिण पश्चिमी शहर यसुज जा रहा एक विमान आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरानी संवाद समिति ‘इस्ना’ ने आपात सेवा प्रवक्ता मोज्तबा खालिदी के हवाले से बताया कि आसमान एयरलाइंस का एक विमान समीरॉम शहर के पास पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मोदी ने किया नए मुख्यालय का उद्घाटन, बोले-BJP राष्ट्रभक्ति से रंगी लोकतांत्रिक पार्टी
राजधानी के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बने भाजपा के हाईटेक मुख्यालय के उद्घाटन के साथ ही करीब 34 साल बाद पार्टी का पता आज से बदल गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ नए मुख्यालय उद्घाटन किया। 

त्रिपुरा में रिकॉर्ड 74 फीसदी मतदान, 307 प्रत्याशियों के भाग्य EVM में कैद
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में 74 फीसद मतदान हुआ जो पिछले विधानसभा चुनाव के 91.82 फीसद मतदान से 17 फीसद कम है। विधानसभा की कुल 60 सीटों में से 59 पर मतदान हुआ।

परिवार के साथ कनाडा के PM ने किया ताज का दीदार
रविवार को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने परिवार के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया। जानकारी के अनुसार जस्टिन ट्रूडो सुबह करीब 9:40 पर आगरा पहुंचे और ताज का दीदार किया। ताजमहल भ्रमण के दौरान ट्रूडो के तीनों बच्चे मस्ती करते नजर आए। पत्नी के साथ बेहद रोमांटिक अंदाज में उन्होंने फोटोग्राफी कराई।

PNB घोटालाः आरोपियों ने किए अहम खुलासे, कहां हर LoU के हिसाब से बंटती थी रिश्‍वत
पीएनबी फ्रॉड केस में कल सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की। 3 आरोपियों गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज करात, हेमंत भट् को अरेस्ट कर विशेष अदालत में पेश किया गया था जहां तीनों की 14 दिन के लिए CBI रिमांड पर भेज दिया है। अब 3 मार्च तक CBI इन तीनों से कई राज उगलवाएगी।

राहुल का ट्वीट वार, कहा- घोटाले पर कुछ तो बोलिए मोदी जी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएनबी घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरूण जेतली पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम और वित्त मंत्री को 22 हजार करोड़ रूपये के बैंक घोटाले पर चुप्पी तोडऩी चाहिए और इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसे कि वे ही दोषी हों। 

BJP मंत्री की खुली धमकी- कांग्रेस को दिया वोट तो नहीं मिलेगा पानी
मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार की मंत्री मतदाताओं को धमकाने का काम कर रही हैं। वह वोटरों को धमकी दे रही हैं कि कमल को वोट दो नहीं तो राज्य सरकार इलाके में विकास के काम नहीं करेगी। दरअसल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी के कोलारस उपचुनाव के मद्देनजर प्रचार के लिए पडोरा गांव पहुंची थी। 

RBI डाटा से खुलासा, 5 सालों में बैंकों से हुआ 61,260 करोड़ रुपए का फ्रॉड
अरबपति जूलर्स द्वारा भारत के दूसरे सबसे बड़े बैंक (पंजाब नैशनल बैंक) को 11,300 करोड़ रुपए की चपत लगाए जाने की खबर से निवेशकों को बड़ा धक्का लगा लेकिन रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया (आर.बी.आई.)के आंकड़ों से पता चलता है कि यह समस्या इससे कहीं अधिक बड़ी है।

रूहानी का UNSC पर प्रहार- सवा अरब से ज्यादा आबादी वाले भारत को वीटों क्यों नहीं ?
'ईरान के इस्लामी गणराज्य की विदेश नीति की प्राथमिकताओं' विषय पर अपने विशेष संबोधन दौरान  ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी ने संयुक्त राष्ट्र   सिक्योरिटी काउंसिल (UNSC) में भारत को न शामिल किए जाने पर आवाज बुलंद की । उन्होंने UNSC पर प्रहार करते सवाल उठाया कि भारत जिसकी आबादी सवा अरब से ज्यादा है, उसे यूएन में वीटो पावर क्यों नहीं दिया गया।

अमरीका-रूस के बीच फिर तनाव,शुरू हुआ डिजीटल युद्ध
अमरीका और रूस के बीच एक बार फिर तन गई है । इस बार दोनों देशों के बीच शीत युद्ध शुरू हो गया है वो भी डिजीटल अंदाज में । हालांकि इस पृष्ठभूमि में अब भी इंसान ही हैं, लेकिन एजैंट्स के स्थान पर अब bots (इसके जरिए कृत्रिम तरीके से ट्वीट किए जाते हैं, जो फर्जी होते हैं) ने ले ली है।

सपना चौधरी को मिला अब तक का सबसे बड़ा अॉफर, इस सुपरस्टार के साथ आजमाएंगी किस्मत
रियलिटी शो बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट सपना चौधरी इन दिनों अभय देओल के साथ फिल्म 'नानू की जानू' की शूटिंग में बिजी हैं। शो के बाद सपना के हाथ काफी बड़े अॉफर लग रहें हैं। हाल ही में ऐसी खबरें आ रही हैं कि सपना एक और फिल्म में ठुमके लगाते हुए दिखाई देंगी।

IND vs SA: आज से टी-20 सीरीज की शुरूआत, रैना पर होंगी सबकी निगाहें
वनडे सीरीज में इतिहास रचने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रही टीम इंडिया अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी विजय अभियान जारी रखना चाहेगी। आज से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला जाएगा। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम जेपी डुमिनी की कप्तानी में उतरेगी। नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के अलावा टी-20 सीरीज से भी बाहर हैं। 

Advertising