RBI डायरेक्टर ने सबरीमाला मंदिर से जोड़े केरल बाढ़ के तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल में सदी की सबसे विनाशकारी बाढ़ से विकराल स्थिति पैदा हो गई है। इस आपदा में अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं। सेना, नौसेना, एनडीआरएफ के जवान राहत कार्यों मे जी-जान से जुटे हुए हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल का दौरा किया और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई है। भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड डायरेक्टर एस गुरुमूर्ति ने भारी बारिश और बाढ़ के तार सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश जोड़े हैं। गुरुमुर्ति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट को यह देखना चाहिए कि क्या केरल में विनाशकारी बारिश और सबरीमाला मामले में जो हो रहा है, उसके बीच कोई संबंध है?


यहां तक कि अगर लाखों में से किसी एक मौके के साथ भी इसका संबंध होता है तो लोग अयप्पा के खिलाफ मुकदमा को पसंद नहीं करेंगे। उन्होंने हरी प्रभाकरण द्वारा केरल में बाढ़ को लेकर किए गए ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए कही। प्रभाकरण ने लिखा कि भगवान से ऊपर कोई नहीं है। यदि भगवान के ऊपर कोई कानून नहीं है। यदि आप सभी को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देते हैं। तो वह किसी से इनकार करता है।

गुरुमूर्ति ने एक ट्वीट में लिखा, वे भारतीय बुद्धिजीवियों में ढोंग पर अचंभित हैं, जिन्होंने लोगों की आस्था को मिटा दिया। 99 प्रतिशत भारतीय भगवान में विश्वास करते हैं। उदारवादी, धर्मनिरपेक्ष, बुद्धजीवियों सहित 100 प्रतिशत लोग ज्योतिष में विश्वास करते हैं। नास्तिक करुणानिधि के अनुयायियों ने उनके लिए प्रार्थना की। मैं उन लोगों में से हूं, जो भगवान की ओर देखते हैं, लेकिन ज्योतिष नहीं।

बता दें कि पेशे से चार्टेड अकाउंटेड, स्वदेशी जागरण मंच के सह-संयोजक और लंबे समय तक संघ से जुड़े रहने वाले स्वामीनाथन गुरुमूर्ति को कुछ समय पहले ही भारतीय रिजर्व बैंक डायरेक्टर बोर्ड में शामिल किया है। वहीं, दूसरी ओर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News