दिग्विजय पर भड़के रविंद्र रैना, बोले- सौ जन्म ले लें तब भी अनुच्छेद 370 दोबारा लागू नहीं होगा

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए जम्मू कश्मीर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी, भारत के विरुद्ध कांग्रेस नेताओं की “साजिश” को कामयाब नहीं होने देगी भले ही इसके लिए उन्हें “सौ जन्म” लेना पड़े। रैना ने विपक्षी दल पर पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ साठगांठ करने का आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्र कांग्रेस को “भारत माता की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश” करने के लिए माफ नहीं करेगा।

सिंह ने ‘क्लबहाउस’ की एक बातचीत में कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाना और जम्मू कश्मीर के राज्य के दर्जे को समाप्त करना “बेहद दुखद” निर्णय था और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर “पुनर्विचार करेगी। सिंह के बयान पर रैना ने आरोप लगाया, “इसकी पटकथा मूल रूप से गांधी परिवार द्वारा लिखी गई थी और पाकिस्तान ने इसका निर्देशन किया।” उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर खुश हैं क्योंकि यह पाकिस्तानी विचारधारा के मजबूत होने और अलगवावाद बढ़ने का मुख्य कारण था।

रैना ने कहा कि इसने आतंकवाद को जन्म दिया जिससे क्षेत्र में बहुत खून बहा। भाजपा नेता ने कहा, “वह अनुच्छेद गुज्जर और बकरवाल, पहाड़ी बोलने वाले लोगों, महिलाओं और पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों समेत कई समुदायों के साथ हुए अन्याय के लिए जिम्मेदार था।” उन्होंने कहा कि पांच अगस्त 2019 को इस अनुच्छेद को हटाने से ‘एक निशान, एक विधान और एक प्रधान’ का सपना साकार हुआ है। रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दर्द हो रहा है इसलिए वह “साजिश” कर रही है और यह उनके वरिष्ठ नेता के बयान से जाहिर होता है।

रैना ने कहा, “चाहे वह सौ बार जन्म ले लें, राष्ट्र के प्रति उनकी साजिश सफल नहीं होगी। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह हैं और भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह है जो राष्ट्र और तिरंगे के लिए अपनी जान की कुर्बानी देने के लिए तैयार है।” उन्होंने कहा, “हम सोनिया गांधी, राहुल और सिंह को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं करने देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News