अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में खुलासे पर रविशंकर बोले- कांग्रेस राज में बिना डील नहीं होती थी कोई 'डील'

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा ने मंगलवार को अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्‍टर घोटाला मामले में कांग्रेस के नेताओं के नाम सामने आने को लेकर छपी खबरों का हवाला देते हुए विपक्षी पार्टी से अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा और आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की यह नीति रही है कि कोई भी सौदा या अनुबंध बिना कमीशन के न हो। इस मामले में कांग्रेस से अपना पक्ष स्पष्ट करने की मांग करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जीप घोटाले से लेकर बोफोर्स और अन्य घोटालों तक अपने फायदे के लिए कांग्रेस नेताओं ने रक्षा सौदों का ‘‘मजाक'' बनाकर रख दिया।

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्‍टर घोटाला मामले के प्रमुख आरोपियों को लेकर मीडिया में छपी एक खबर को हवाला देते हुए प्रसाद ने कहा, ‘‘जब भी किसी रक्षा सौदे की चर्चा करिए कांग्रेस के कुछ नेताओं का नाम आना ही है।'' मीडिया में छपी खबर के हवाले से भाजपा नेता ने कहा कि घोटाले के आरोपियों ने कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं का नाम लिया है जिनमें सलमान खुर्शीद, अहमद पटेल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी के नाम शामिल हैं।

प्रसाद ने कहा , ‘‘कोई रक्षा सौदा बिना लूट के नही हुआ और इन सब में कहीं न कहीं कांग्रेस के नेताओं के नाम आते हैं या उनके परिवार से जुड़े लोग फायदा लेते हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के नेता, कांग्रेस के अध्यक्ष, कांग्रेस के युवराज, देश को बताएं। इनके कई नेताओं का जिक्र आया है। इसके बारे में क्या कहना है? मना करने से काम नहीं चलेगा। प्रमाण है। बहुत ही गंभीर विषय है। कांग्रेस को इसका जवाब देना पड़ेगा।''

उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में 3,600 करोड़ रुपये की राशि से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए वीवीआईपी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदने की बात हुई थी और दो साल 2012 में मीडिया रिपोर्ट आ गई की इसमें घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के दूसरे कार्यकाल में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे लेकिन इसमें प्रभावी कार्रवाई 2014 में भाजपा की सरकार आने के बाद हुई और इस मामले में गिरफ्तारियां भी हुईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News