धार्मिक श्रद्धा के साथ नवरात्र उत्सव सम्पन्न, मंदिरों में कंजक पूजन

2021-04-21T22:34:40.827

कठुआ  : चैत्र नवरात्र के अंतिम दिन नवमीं पर जिला भ्भर के देवी मंदिरों में भक्तों ने उत्साहपूर्वक हाजिरी लगाई। भक्तों ने देवी मां के चरणों के समक्ष शीश झुकाकर पूजा अर्चना करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया। विभिन्न देवी मंदिरों में हवन पूजन व कंजक  पूजन के साथ ही नवरात्र उत्सव सम्पन्न हुआ। यही नहीं कई भ्भक्तों द्वारा अपने घरों में बीजी गई माता की साख को भ्भी विधिपूर्वक बहते पानी में विसर्जित कर दिया। उधर, राम नवमीं उत्सव कमेटी ने भी कोविड 19 महामारी को देखते हुए रामनवमीं पर निकाले जाने वाली शोभा यात्रा को स्थगित कर दिया था।

PunjabKesari

इसी के चलते गोपाल आश्रम से ज्योति रामलीला मैदान में लाई गई। यहां विशेष तौर पर पूजा अर्चना एवं हवन यज्ञ किया गया जिसमें जिला पुलिस प्रमुख आर.सी. कोतवाल ने भी पहुंचकर आहुति डाली। बाद में भजन कीर्तन किया गया और भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया। 

रामनवमी के मौके पर साम्बा शहर के चीची माता मंदिर के पास बसंतर दरिया में हजारों लोगों ने माता की साख का विसर्जन किया। सुबह केे समय ही चीची माता मंदिर में लोगों का खासा रश देखने को मिला और बिना मास्क में मंदिर के भीतर किसी को नहीं आने दिया गया। वहीं मंदिर में माता के दर्शन करने के बाद घर में लगाई गई साख को सभी भक्तों ने बसंतर में विसर्जन किया।


Content Writer

Monika Jamwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static