हरियाणा सरकार की मदद से रामदेव ने किया भूमि घोटाला : कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 09:19 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पतंजलि योगपीठ पर हरियाणा में राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार की मदद से सैकड़ों एकड़ वन भूमि कब्जाने का आरोप लगाते हुए इसे बड़ा भूमि घोटाला करार दिया है और पूरे प्रकरण की जांच कर दोषियों को दंडित करने की मांग की है।
PunjabKesari
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को आरोप लगाया कि योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के संस्थान पतंजलि योगपीठ की सहयोगी कंपनियों ने हरियाणा में फरीदाबाद के कोट गांव में अरावली पर्वत क्षेत्र में पावर ऑफ अटर्नी के आधार पर 400 एकड़ भूमि खरीदी है। उनका कहना था कि यह वन भूमि है और इसका इस्तेमाल खेती, किसानी या किसी भी तरह के वाणिज्यिक कार्य के लिए नहीं किया जा सकता और इसे बेचा भी नहीं जा सकता।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस संबंध में 2011 में शासनादेश जारी हुआ था जिसमें पंचायतों से कहा गया था कि यदि किसी के पास वन भूमि का कोई हिस्सा है तो उसे वह शासन को लौटा दे। इसको लेकर जिला अदालत में मामला दायर किया गया और यह मामला अभी चल रहा है। इसके बावजूद स्थानीय लोगों से पॉवर ऑफ आटर्नी के आधार पर जमीन खरीदवाई गई जिसमें एक व्यक्ति ने ही 104 पॉवर ऑफ आटर्नी के आधार पर जमीन खरीद ली।
PunjabKesari
प्रवक्ता ने कहा कि इस व्यक्ति का संबंध रामदेव और बालकृष्ण से है और वह उनकी कंपनियों में निदेशक है। जिस कंपनी के लिए उसने इस भूमि को खरीदा है उसका 99 फीसदी स्वामित्व आचार्य बालकृष्ण के पास है। इस व्यक्ति की बहिन तथा बहनोई के नाम पर भी जमीन खरीदी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News