रमन सिंह का राहुल पर तंज, कहा- इस टीम का कोच ही खराब

Friday, May 18, 2018 - 03:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह प्रदेश भर में विकास यात्रा निकाल रहे हैंं। शुक्रवार को कोरबा पहुंचे सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि जिनका कोच ही खराब है तो उनकी टीम मैच क्या जीतेगी। सीएम ने राहुल गांधी के दो दिवसीय छत्‍तीसगढ़ दौरे पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि आप कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने नहीं, छत्तीसगढ़ का विकास देखने आए हो हम तो विकास कर रहे हैं लेकिन आप विकास ढूंढ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में विकास ढूंढने आए राहुल 
रमन सिंह ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कोच ही खराब है तो टीम कैसे जीतेगी। एक बार नहीं कई बार इस कोच ने अपनी टीम को हराया है। कांग्रेस अध्यक्ष अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश में प्रशिक्षण लेते-लेते यूपी चुनाव हार गए वहीं दिल्ली में एक भी सीट नहीं ला पाए अब छत्तीसगढ़ में भी परीक्षण लेने आए हैं। सीएम ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने एक रुपये किलो चावल नहीं दिया। हमारी सरकार ने 1700 करोड़ रुपये बोनस बांटा, नमक  और दाल बांटी गई। 14 प्रतिशत ब्याज दर से कर्ज अब शून्य फीसदी किया गया। पीएम मोदी ने गैस सिलेंडर मुफ्त में बंटवाए।

कर्नाटक मसले पर इंतजार करे कांग्रेस 
रमन यही नहीं रूके उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश को आपातकाल की कोठरी में डालने वाले प्रजातंत्र की हत्या करने वाले 3000 निर्दोष सि‍खों के खून से हाथ रंगे हो वे प्रजातंत्र की हत्या की दुहाई दे रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मुंह से ये बात अच्छी नहीं लगती। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने संवैधानिक प्रक्रिया के तहत कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बुलाया है। कांग्रेस को इंतजार करना था, फ्लोर में जिसका बहुमत होगा साबित हो जाएगा। इसके साथही सीएम ने कहा कि राहुल के नेतृत्व में 23 राज्य में कांग्रेस की सरकार चली गई जिसके नेतृत्व में सबसे कम लोक सभा सांसद है, ऐसा व्यक्ति प्रशिक्षण दे रहा है। 

vasudha

Advertising