सबूत पेश करने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी को अल्टीमेटम

punjabkesari.in Friday, May 06, 2016 - 05:23 PM (IST)

नई दिल्ली: राज्यसभा के उप सभापति पी जे कुरियन ने मनोनीत सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी को आज निर्देश दिया कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे पर चर्चा के दौरान उन्होंने जिन कागजात को उद्धृत किया था उनकी प्रति सत्यापित कर वह शाम छह बजे तक सदन के पटल पर रख दे अन्यथा कार्यवाही से उनके संबंधित बयानों को हटा दिया जाएगा। सदन में चार मई को अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर हुई चर्चा के दौरान डा. स्वामी ने कांग्रेस नेतृत्व पर आरोप लगाए थे और कुछ कागजात का हवाला दिया था।

कांग्रेस सदस्यों के इस पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कुरियन से अनुरोध किया था कि डा. स्वामी से कागजात की प्रमाणिकता साबित करने के लिये उनकी प्रतियां सत्यापित कर सदन के पटल पर रखवाई जानी चाहिए। इस पर उप सभापति ने डा. स्वामी को ऐसा करने का निर्देश दिया था। 

कांग्रेस के जयराम रमेश ने आज यह मामला पहले सुबह और फिर अपराह्न में सदन में उठाया और जानना चाहा कि क्या डा. स्वामी ने कागजात की प्रतियां सत्यापित कर राज्यसभा सचिवालय को दे दी हैं। इसके बाद श्री कुरियन ने निर्देश दिया कि डा. स्वामी शाम छह बजे तक सत्यापित प्रतियां सदन के पटल पर रखे अन्यथा उन्होंने उन कागजात के हवाले जो भी बयान दिया था उसे कार्यवाही से हटा दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News