Rajasthan Weather Update: बरसात का दौर जारी, इन जिलों में हुई जमकर बारिश

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 06:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते पिछले 24 घंटे के दौरान कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे और कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई। दरअसल, दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा और बारां जिले में भारी बारिश हुई और टोंक जिले तथा करौली जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में हुई भारी बारिश
जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर और पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश हुई। केंद्र के प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इस अवधि में दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा और बारां जिले में भारी बारिश, टोंक जिले में भारी से अति भारी बारिश तथा करौली जिले में भारी से अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई।
PunjabKesari
शर्मा के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में करौली में सर्वाधिक 380 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि पश्चिमी राजस्थान के पूगल, बीकानेर में 32 मिलीमीटर, निवाई में 137 मिलीमीटर, श्री महावीर जी में 118 मिलीमीटर, शाहाबाद में 115 मिलीमीटर, सिकराय में 108 मिलीमीटर, टोंक तहसील व सपोटरा में 95-95 मिलीमीटर, हिंडौन में 93 मिलीमीटर व निर्झरा में 92 मिलीमीटर पानी बरसा।

ये भी पढ़ें....
IMD Alert : दिल्ली- NCR समेत इन राज्यों में 15 अगस्त तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

देश के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश के कारण मौसम में बड़ा बदलाव आया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में पूरे दिन बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा अलर्ट के अनुसार, 15 अगस्त तक भारत के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मूसलधार बारिश हुई, जिससे मौसम बेहद सुहावना हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News