दर्जी हत्याकांड में आरोपी मोहम्मद रियाज की सामने आई सारी पर्सनल डिटेल, हत्या को अंजाम देने से पहले खाली कर दिया था घर

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई तरह की जानकारीयां सामने आ रही है। जानकारी में बताया जा रहा है कि आरोपियों में से एक मोहम्मद रियाज उदयपुर के परकोटे में एक दुकान पर वेल्डर का काम करता था और इतना ही नहीं वह अपने पिता के देहांत होने के बावजूद अपने घर नहीं लौटा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वह एक स्थानीय मस्जिद में भी काम करता था और धार्मिक प्रचार भी करता रहता था। उन्होंने कहा कि रियाज 12 जून को ही अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ किराए के मकान में रहने गया था। मकान मालिक मोहम्मद उमर ने बताया कि मैं उससे कभी नहीं मिला बस रियाज की पत्नी ने किराये के आवास के लिए मेरी पत्नी से संपर्क किया था। मैंने पहचान पत्र मांगा था लेकिन उन्होंने मुझे नहीं दिया। परिवार ने घटना से पहले 28 जून को मकान खाली कर दिया था। उन्होंने बताया कि रियाज मूल रूप से भीलवाड़ा के आसींद कस्बे का रहने वाला है और वह उदयपुर में एक दुकान में वेल्डर के रूप में काम करता था।

वहीं पूछाताछ में आरोपी रियाज के एक रिश्तेदार ने बताया कि 2001 में उसकी शादी हुई थी और उसने 2002 में आसींद छोड़ दिया था और पिछले वर्ष उसके पिता का निधन हो गया था लेकिन उसके बावजूद वह वापस नहीं आया।

पुलिस ने बताया कि रियाज का साथी गौस मोहम्मद जिसके पाकिस्तान के इस्लामी संगठन दावत-ए-इस्लामी के साथ संबंधों का पता चला है, छोटा-मोटा काम करता था। पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने कहा कि 2014 में गौस मोहम्मद कराची के दावत ए इस्लामी संगठन में गया था। उन्होंने कहा कि इस संगठन के मुंबई और दिल्ली में भी कार्यालय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News