Success Story:  पिता रिटायर, मां अनपढ़...बेटे ने रचा इतिहास, जापान की नामी कंपनी में सिलेक्ट होकर लिया 1 करोड़ का पैकेज

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के बाड़मे रजिले के रहने वाले महिपाल सेजू ने अपने माता-पिता का नाम उस समय गर्व से उंचा कर दिया जब उसका जापान की एक बड़ी कंपनी और बड़े पैकेज पर उसका चयन हुआ।  महिपाल सेजू का महज 21 साल की उम्र में जापान के टोकयो में एक बड़ी कंपनी में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर चयन हुआ जिससे परिवार वालों की खुशी का ठिकाना न रहा। 

महिपाल बाड़मेर शहर के तिलकनगर के निवासी है। बाड़मेर में ही उनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई और दसवीं जोधपुर में की इसके बाद  महिपाल ने कोटा में प्रवेश लिया और 12वीं के साथ ही आईआईटी की तैयारी भी शुरू की। 

अपनी इस कामयाबी को लेकर महिपाल सेजू ने बताया कि दिल्ली से 4 साल तक बीटेक की।  बीटेक के दौरान प्लेसमेंट एजेंसी ने जापान के नगोया की कंपनी में जॉब के लिए चयन हो गया जिसका सालाना पैकेज 30 लाख रुपए था  फिर वह 2018 में जापान चला गया और करीब 3 साल की नौकरी के बाद टोकयो में मेकनिका कॉर्पोरेशन कंपनी में अप्रैल 2023 में सालाना एक करोड़ के पैकेज पर सिलेक्शन हेो गया। अब मैं कंपनी के हैड क्वार्टर टोक्यो में कार्यरत हूं.कंपनी की यूरोप, हांगकांग, मलेशिया, सिंगापुर में भी ब्रांच है।
 
बता दें कि महिपाल सेजू का पिरवार बेहद साधारण है उनके पिता गेमराराम वन विभाग में कार्यरत थे जो अब सेवानिवृत हो चुके हैं. वहीं माता कमला देवी अनपढ़ हैं वह चार भाई -बहनों में सबसे छोटे है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News