6 हिंदुओं को भेजा जा रहा पाकिस्तान, वे बोले- यहां से जाएंगी सिर्फ हमारी लाशें

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 04:18 PM (IST)

जैसलमेर: राजस्थान में जैसलमेर जिले के नाचना में पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए हिंदू परिवार के 19 में से 6 सदस्यों को राज्य सरकार ने भारत छोडऩे के आदेश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार नाचना इलाके में रह रहे छह पाक विस्थापितों को भारत छोडऩे का नोटिस स्थानीय पुलिस अधीक्षक (इंटेलीजेंस) एवं विदेशी पंजीयन अधिकारी जोधपुर ने जारी किया है। वहीं नोटिस मिलने के बाद परिवार की महिलाओं ने स्पष्ट कह दिया कि यहां से ​पाकिस्तान जाएंगी तो सिर्फ उनकी लाशें। वे किसी भी सूरत में पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

PunjabKesari

आदेश के अनुसार राज्य सरकार गृह विभाग के आदेश पर 20 नवम्बर को इनके देश छोडऩे के आदेश जारी किए गए। इस नोटिस में पाक नागरिक नवाबचंद उर्फ नंदलाल, गुलचंद उर्फ गुल्लुजी, किशोरदास, जयरामदास, कंवरराम और काजल को जल्द से जल्द भारत छोडऩे को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर इनके खिलाफ निष्कासन की कारर्वाई की जाएगी। ये सभी विदेशी नागरिक के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र जैसलमेर के नाचना गांव में बिना अधिकृत स्वीकृति के निवास कर रहे हैं। इनकी वीजा अवधि भी खत्म हो चुकी है। राज्य सरकार और गृह मंत्रालय के आदेश की पालना में ये नोटिस जारी किया गया है। 

PunjabKesari

वहीं परिवार की सदस्य काजल की आने वाले कुछ दिनों में शादी है लेकिन सीबीआई ने काजल को कल पाकिस्तान की गाड़ी में बैठाने की बात कही है। काजल का मानना है कि वह पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं है। ऐसे में उसने यह स्पष्ट कर दिया है कि जीते जी तो वह पाकिस्तान नहीं जाएगी अगर जाएगी तो उसकी लाश जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News