महिला की दर्दनाक आपबीती- मैं रोती-गिड़गिड़ाती रही, 4 दिन तक बिना कपड़ों के रखा

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2016 - 06:40 PM (IST)

उदयपुर: राजस्थान में एक महिला की दर्दनाक आपबीती सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, पति की मारपीट से तंग आकर 26 साल की एक महिला का 28 साल के लालू राम से अफेयर हो गया था, जिस पर गांव के लोगों को ऐतराज था। 17 जून को वे दोनो गांव से भाग गए, परंतु गांव के लोग इन्हें 20 जून सुबह भटेवर के पास से पकड़कर कसोटिया गांव में लाए और फिर शुरु हुआ दर्द का वह खौफनाक वाकया। 

बुजुर्ग तो इंसाफ करते हैं, पर...
पीड़िता ने बताया कि उन्हें गांव से कुछ दूरी पर ही गाड़ी से उतार दिया गया। फिर कुछ लोग बोले कि इनके कपड़े उतार दो, फिर गांव में ले जाते हैं। मैं लोगों के सामने रोई-गिड़गिड़ाई। मेरे सामने पिता की उम्र के बुजुर्ग थे और वे महिलाएं जो रोज मुझसे बाते करती थी। लेकिन उस पर किसी को रहम नहीं आया। बुजुर्ग तो इंसाफ करते हैं, पर वो भी कपड़े उतारते रहे। सारे कपड़े उतारकर लोग हम दोनों को गांव तक ले गए। भाई और देवर की उम्र के लड़के मोबाइल में फोटो खींचते रहे। तीन घंटे तक यह सब चलता रहा, पर किसी को शर्म नहीं आई। 

वो भी भूल गया मेरा दर्द
फिर हमें माता के मंदिर के सामने पेड़ पर बांध दिया। मैंने कहा कि माता से तो डरो, पर लोग तमाशा बनाते और गालियां देते रहे, किसी को दया नहीं आई। मैं घंटों पेड़ पर बंधी रही, फिर शाम को मुझे निर्वस्त्र ही कमरे में बंद कर दिया। पति की मारपीट से परेशान होकर मैंने जिसका हाथ थामा था, वह भी मेरा दर्द भूल गया। वह खुद तो लोगों के चंगुल से छूट गया, लेकिन मुझे छुड़वाने की जगह अपने घर जाकर बैठ गया। युवक को छोडऩे के बदले गांव वालों ने दो लाख रुपए की मांग की थी, जिसके बाद उसका परिवार 80 हजार रुपए देकर युवक को गांव वालों से छुड़वाकर ले गए। 

पुलिस ने दी हिम्मत
एएसपी चन्द्रशील ठाकुर ने बताया कि पुलिस की ओर से मामला दर्ज कर 14 लोगों को अरेस्ट किया गया है। घटना की सूचना पर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष गिरिजा व्यास भी मौके पर पहुंचीं। महिला से मुलाकात कर बिना डरे सही बयान देने के लिए हिम्मत बंधाई। घटना के बाद पटवारी और सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है और दो टीचर्स को भी नोटिस दिए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News