See More

राजस्थानः आज फिर होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक, सचिन पायलट को न्यौता

2020-07-14T05:53:23.897

जयपुरः राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में विधायकों की परेड कराई जाएगी। यह बैठक सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर होगी।  बैठक में सचिन पायलट को शामिल होने का न्यौता दिया गया है। इससे पहले सोमवार को विधायकों की दोपहर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बैठक हुई। बैठक के बाद अशोक गहलोत ने 107 विधायकों के साथ होने का दावा किया है। हालांकि मीटिंग के तुरंत बाद सभी विधायकों को होटल में भेज दिया गया है।
PunjabKesari
राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें कांग्रेस नेतृत्व की ओर से लगातार की जा रही हैं और इसी क्रम में पार्टी कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। हालांकि, पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ अब भी बाकी रुख अपनाए हुए हैं। पायलट के करीबों सूत्रों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के पास बहुमत होने के दावे को भी खारिज करते हुए कहा कि बहुमत मुख्यमंत्री के आवास पर नहीं, बल्कि विधानसभा में होता है।

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री के करीबी एक सूत्र ने यह भी कहा कि पायलट भाजपा में नहीं जाएंगे और कांग्रेस आलाकमान की तरफ से कोई निर्णय होने के बाद ही आगे का कदम उठाएंगे। पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था और दावा किया था कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। दूसरी तरफ, जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने दावा किया कि गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का बहुमत है।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पायलट से बात की है और उनसे कहा है कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत नहीं करें। उन्हें उनकी चिंताओं को दूर करने का विश्वास भी दिलाया गया है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पायलट को मनाने के लिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगातार उनके संपर्क में बना हुआ है। खबर है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पायलट से बात की है। इसके साथ ही अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में सचिन पायलट ने जो भी मुद्दे रखे हैं, उनके निराकरण का विश्वास दिलाया गया है। 


Yaspal

Related News