राजस्थान: भाजपा कोर कमेटी की बैठक, नड्डा दो मार्च को आएंगे जयपुर

2021-02-23T23:25:47.033

जयपुरः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दो मार्च को जयपुर में पार्टी की राजस्थान कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करेंगे। भाजपा की मंगलवार को हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद यह जानकारी दी गई। इस बीच, पार्टी ने विधानसभा में जनहित के मुद्दे नहीं उठाने देने को लेकर पार्टी के कुछ विधायकों की कथित नाराजगी को ''बड़ा मुद्दा नहीं'' कहकर दरकिनार करने की कोशिश की है। 

बैठक के बाद राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने मीडिया को बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा दो मार्च को राज्य कार्यसमिति की बैठक को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि साथ ही वर्चुअल माध्यम से राज्यभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को उनका मार्गदर्शन प्राप्त होगा। सिंह से जब विधायकों के एक धड़े में नाराजगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,''अभी हमने चिट्ठी देखी नहीं है। हम इस बारे में पार्टी में बात करेंगे। मीडिया के लिए यह बड़ा मुद्दा हो सकता है लेकिन पार्टी के लिए नहीं है। हमारा एक ही धड़ा, एक ही पार्टी है और वह भाजपा है।'' 

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायकों के एक धड़े ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को पत्र लिखकर विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाने के लिए समय नहीं दिए जाने के कारण विधायकों में हो रही निराशा की बात की थी। इसके साथ ही सिंह ने कहा कि अगर किसी को कोई मुद्दा था तो सामूहिक रूप से पत्र लिखने के बजाय व्यक्तिगत तौर पर भी उठाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि कोर कमेटी की बैठक में विशेष रूप से राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा हुई। भाजपा नेता ने कहा कि गहलोत सरकार के 'कुशाासन' के खिलाफ पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आगामी छह मार्च से 14 मार्च तक सभी मण्डल स्तर, तहसील स्तर पर आंदोलन करेंगे।

कोर कमेटी की बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे, राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अलका सिंह गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, राज्य संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, प्रदेश उपाध्यक्ष कनकमल कटारा मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान भाजपा में संगठनात्मक गुटबाजी के आरोप व अटकलों के बीच पार्टी आलाकमान ने 16 सदस्यों की कोर कमेटी बनाई है। 


Content Writer

Pardeep

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News