Rajasthan News: बाणगंगा नदी में नहाने गए सात युवकों की डूबने से मौत, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार, फूट-फूटकर रोया पुरा गांव

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान से दिल को झकझोर कर देने वाली खबर सामने आई। यहां  के भरतपुर जिले में   रविवार के दिन बाणगंगा नदी में नहाने गए सात युवकों की डूबने से मौत हो गई। जब सातों युवकों के शव उनके गांव पहुंचे, तो परिजनों और ग्रामीणों में कोहराम मच गया। सातों मृतकों का एक साथ दाह संस्कार किया गया, जिसमें सभी की आंखें नम हो गईं। इस घटना के बाद से गांव में शोक का माहौल है, और किसी भी घर में चूल्हा नहीं जला है।

घटना बयाना उपखंड के पिदावली गांव के पास बाणगंगा नदी में घटी, जहां वर्षा के पानी से भरे गड्ढे में नहाने गए श्रीनगर गांव के सात युवकों की डूबने से मौत हो गई। यह हादसा इतना भयानक था कि जिसने भी इसके बारे में सुना, वह स्तब्ध रह गया। जब शव गांव में पहुंचे, तो ग्रामीणों और रिश्तेदारों की आंखों से आंसू रुक नहीं सके। महिलाएं फूट-फूटकर रोईं, और परिजन बेसुध हो गए।

सातों युवकों का एक साथ गांव के श्मशान घाट में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया। जब सभी की चिताएं एक साथ जलीं, तो परिवार के लोग एक-दूसरे से लिपटकर बिलखने लगे।

डूबने से मरने वाले युवकों में श्रीनगर निवासी पवन (20), सौरभ (14), भूपेंद्र (18), शांतनु (18), लक्खी (20), पवन (22), और गौरव (16) शामिल हैं। घटना के बाद जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News