राजस्थानः कोटा में एक और छात्रा ने की खुदकुशी, NEET की तैयारी कर रही थी मृतक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 06:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में कोटा जिले के तलवंडी इलाके में नीट (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) की तैयारी कर रही 19 साल की एक छात्रा ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि इस छात्रा की पहचान मध्यप्रदेश के सागर जिले की राशि जैन के रूप में हुइ है जो एक साल से यहां राष्ट्रीय अर्हता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही थी और उसे सात मई को यह परीक्षा देनी थी।

जवाहर नगर थाने के सहायक क्षेत्राधिकारी वासुदेव ने बताया कि सोमवार शाम को वह अपने छात्रावास के बाहर नजर आयी थी और जब मंगलवार सुबह को काफी देर तक वह अपने कमरे से बाहर नहीं आयी जब छात्रावास अधीक्षक ने पुलिस को इस बारे में खबर दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस पहुंची और उसने कमरा खोला तो राशि फांसी पर लटकी मिली।

अधिकारी ने बताया कि राशि की मेज पर कई दवाइयों के पैकेट मिले लेकिन उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। क्षेत्राधिकारी पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि राशि बीमारी के कारण अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने पाने के कारण परेशान थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद बुधवार को राशि का शव उसके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया और जांच के लिए अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News