उना में एक बार फिर जातीय हिंसा, आवाज उठाने पर की दलितों की पिटाई

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 11:27 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात स्थित गिर सोमनाथ जिले के उना कस्बे के एक गांव में जातीय टिप्पणी का विरोध करने वाले तीन दलितों की चार लोगों ने पिटाई कर दी। इसी जिले में गौ रक्षकों द्वारा चार दलित युवकों की पिटाई करने की घटना के करीब दो वर्ष बाद यह घटना घटी हुई है। इस घटना का देशभर में विरोध किया गया था।

PunjabKesari

पुलिस ने शुक्रवार को बताया मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। पीड़ितों में से एक मनु सोलंकी (27) ने आरोप लगाया है कि आरोपियों में से एक अजीत गोहिल था, जो वर्ष 2016 उना पिटाई मामले में अभी जमानत पर बाहर है। अन्य तीन आरोपी महेंद्र गोहिल, किशोर गोहिल और अनिरुद्ध गोहिल भी अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से संबंध रखते हैं। उना पुलिस थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार घटना उस समय की है, जब मनु सोलंकी और उसका एक रिश्तेदार भारत सोलंकी पैदल नदराख लौट रहे थे। शराब पिये हुए चार लोगों ने उनके गांव में दाखिल होते ही जातीय टिप्पणी करनी शुरू कर दी।

PunjabKesari

प्राथमिकी के अनुसार, विरोध करने पर आरोपियों ने उन्हें डंडों से मारना शुरू कर दिया। एक आरोपी ने मनु सोलंकी के मुंह पर चाकू से भी वार किया। उन्हें बचाने पहुंचे मनु सोलंकी के एक अन्य रिश्तेदार उगाभाई सोलंकी से साथ भी उन्होंने मार-पीट की। उसने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाते समय आरोपियों ने मोटरसाइकिल से एंबुलेंस को रोकने का प्रयास भी किया।

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि तीनों का जूनागढ़ शहर के एक अस्पताल में इलाज जारी है। जिला पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News